Dhruv Jurel: क्रिकेट किट के लिए मां ने बेचे गहने, एक सपने के लिए परिवार ने झोंकी जान, पढ़ें ध्रुव जुरेल के संघर्ष की कहानी

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए BCCI ने भारतीय टीम टीम की घोषणा कर दी है. जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को भी मौका मिला है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Dhruv Jurel Struggle Story: पहली बार ध्रुव जुरेल को भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनाया गया है. भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार 12 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है.

इस टीम में ध्रुव जुरेल को भी शामिल किया गया है. भारतीय टीम में जगह मिलने के बाद ध्रुव जुरेल ने बताया कि कैसे उनकी मां ने क्रिकेट किट खरीदने के लिए सोने की चेन बेच थी.

ध्रुव ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए बताया कि पिता ने क्रिकेट के लिए हां नहीं कहा था. उन्होंने ध्रुव से क्रिकेट छोड़ने के लिए भी कह दिया था. ध्रुव जुरेल ने बताया कि, "जब मैंने पापा से कहा कि मुझे क्रिकेट किट लेना है, तो उन्होंने पूछा ये कितने में आएगी? मैंने बताया तकरीबन 6 से 7 हजार रुपए में तब उन्होंने कहा कि क्रिकेट खेलना बंद कर दो. फिर मेरी मां ने सोने की चेन बेचकर मुझे क्रिकेट किट दिलाई थी."

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी, इस टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होगा. BCCI ने अभी सीरीज़ के शुरुआती दो मैचों के लिए स्क्वॉड की घोषणा की है, जिसमें जुरेल समेत कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से हैदराबाद में और दूसरा मुकाबला 02 फरवरी से विशाखापटनम में आयोजित किया जाएगा. 

IPL में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं जुरेल -

ध्रुव जुरेल ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में डेब्यू किया था और पहले ही सीजन में जुरेल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना नाम बनाया. IPL 2023 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे ध्रुव जुरेल ने कुल 13 मुकाबले खेले थे, जिनकी 11 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए जुरेल ने 27.71 की औसत और 172.73 की स्ट्राइक रेट से कुल 152 रन बनाए थे, इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 34 रन का रहा था.

calender
13 January 2024, 07:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो