IND A vs ENG Lions: इंग्लैंड लायंस के गेंदबाजों पर कहर बनकर बरसे रजत पाटीदार, अहमदाबाद में लगाया शानदार शतक

IND A vs ENG Lions: इस समय इंग्लैंड लायंस की टीम भारत दौरे पर है. यहां इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच अनऑफीशियल टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच अभ्यास मुकाबला खेला जा रहा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India A vs England Lions: इस समय इंग्लैंड लायंस की टीम भारत दौरे पर है. यहां इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच अनऑफीशियल (अनौपचारिक) टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच अभ्यास मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंडिया ए के लिए रजत पाटीदार ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शतक लगाया. रजत की इस पारी में 18 चौके और एक छक्का शामिल रहे. इससे पहले इंग्लैंड लायंस की टीम 233 रनों पर ढेर हो गई थी. 

बता दें कि इंडिया ए के लिए कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और रजत पाटीदार पारी की शुरुआत करने आए. इस दौरान ईश्वरन 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जबकि पाटीदार एक छोर पर डटे रहे. उन्होंने 141 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके एक छक्के की मदद से 111 रन की शानदार पारी खेली.

इससे पहले भी रजत कई मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं. हालांकि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है.

खबर लिखने तक इंडिया ए ने 8 विकेट के नुकसान पर 462 रन बना लिए थे. पुलकित नारंग 41 गेंदों में 25 रन बनाए हैं. वहीं तुषार देशपांडे 18 रन बनाकर खेल रहे थे. इसके अलावा सरफराज खान 110 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों और 1 छक्के की मदद से 96 रनों की पारी खेली.

केएस भरत ने 69 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए. केएस भरत को भारतीय टीम में जगह मिली है. भरत को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया किया जा सकता है.

गौरतलब हो कि इंग्लैंड लायंस की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 233 रनों पर ढेर हो गई थी. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीज ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 35 रन की पारी खेली. जबकि जेनिंग्स ने 25 रनों का योगदान दिया. वहीं डैन मूसली ने सबसे ज्यादा 60 रनों की पारी खेली.

इस दौरान इंडिया ए के लिए मानव सुथार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 11 ओवरों में 45 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. जबकि आकाश दीप ने 8 ओवरों में 28 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए. वहीं तुषार देशपांडे पुलकित नारंग और कवेरप्पा को भी 1-1 कामयाबी मिली.

calender
13 January 2024, 05:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो