BCCI ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान, ध्रुव जुरेल की एंट्री, ईशान-शमी बाहर

IND vs ENG: टीम इंडिया और इंग्लिस टीम के बीच 25 जनवरी से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होना है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के स्क्वॉड की घोषणा कर दी है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

IND vs ENG: टीम इंडिया और इंग्लिस टीम के बीच 25 जनवरी से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होना है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के स्क्वॉड की घोषणा कर दी है. लेकिन, यह स्क्वॉड शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए है. रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे. वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है. इनके अलावा केएल राहुल, केएस भरत और ध्रुव जुरेल को विकेटकीपर के रूप में रखा गया है. बता दें कि इंग्लैंड ने दिसंबर 2023 में ही इस सीरीज के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया था.

शुक्रवार को बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "पुरुष चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम की घोषणा की. भारत 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए तैयार है, जिसका पहला मैच 25 जनवरी 2024 से हैदराबाद में होगा." 

तेज गेंदबाज अवेश खान को भी टीम में शामिल किया गया है, जो इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए ग्रुप का हिस्सा थे. तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी पहले दो टेस्ट में हिस्सा नहीं लेंगे.

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और आवेश खान.

calender
12 January 2024, 11:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो