Ranji Trophy 2023-24: रणजी ट्रॉफी में भुवनेश्वर कुमार ने मचाया तहलका, बंगाल के खिलाफ झटके 8 विकेट

Ranji Trophy 2023-24: रणजी ट्रॉफी में भुवनेश्वर कुमार ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए फर्स्ट क्लास करियर में सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग फिगर हासिल कर लिया है. रणजी ट्रॉफी 2023-24 में भुवनेश्वर उत्तर प्रदेश की टीम का हिस्सा हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Bhuvneshwar Kumar, Ranji Trophy 2023-24: रणजी ट्रॉफी में भुवनेश्वर कुमार ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए फर्स्ट क्लास (प्रथम श्रेणी) करियर का एक पारी में सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग फिगर हासिल कर लिया है. रणजी ट्रॉफी 2023-24 में भुवनेश्वर उत्तर प्रदेश की टीम का हिस्सा हैं. बंगाल के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार ने 8 विकेट अपने नाम कर तहलका मचा दिया. कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे भुवनेश्वर ने अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन से एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी का मजबूत दावा पेश कर दिया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के लिए खेल रहे भुवनेश्वर कुमार ने लगभग 6 साल बाद रणजी ट्रॉफी में वापसी करते हुए पहले ही मुकाबले में 8 विकेट चटकीने का करनामा कर दिया. भुवनेश्वर ने शानदार गेंदबाजी के दम पर उत्तर प्रदेश की टीम की वापसी कराई. पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश महज 60 रनों पर ढेर हो गई थी.

जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल की टीम को भुवनेश्वर कुमार ने ताश के पत्तों की तरह बिखेर कर रख दिया. भुवी ने 22 ओवर में 41 रन खर्च करते हुए 8 विकेट अपने नाम किए. इस दौरान भुवी ने 5 मेडन ओवर भी किए.

वहीं भुवी की शानदार गेंदबाजी के दम पर उत्तर प्रदेश ने बंगाल को 188 रनों पर ढेर कर दिया. भुवी के अलावा यश दयाल ने 2 विकेट अपने नाम किए. पहली पारी में 188 पर ढेर होने के बाद बंगाल की टीम ने 128 रनों की बढ़त बना ली है. 

लंबे समय से भारतीय टीम से बहार हैं भुवी - 

गौरतलब हो कि भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी हैं. भुवी ने भारत के लिए आखिरी मुकाबला नवंबर 2022 में खेला था, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया टी20 मुकाबला था. वहीं भुवी ने आखिरी वनडे मैच जनवरी 2022 में और आखिरी टेस्ट जनवरी 2018 में खेला था.

अब रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर भुवी ने चयनकर्ताओं का ध्यान जरूर अपनी तरफ आकर्षित किया होगा. अब देखना दिलचस्प यह दिलचस्प रहेगा कि भुवनेश्वर की वापसी भारतीय टीम में होती है या नहीं. बता दें कि भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए अब तक 21 टेस्ट मैच, 121 वनडे मैच और 87 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं.

calender
13 January 2024, 06:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो