Neeraj Chopra: डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा का दिखा जलवा, दूसरे स्थान पर कब्जा फाइनल में बनाई जगह

Neeraj Chopra: डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने अपना जलवा दिखाया और दूसरे स्थान पर कब्जा कर फाइनल में अपनी जगह बनी ली. इसके साथ ही लॉन्ग जंपर मुरली श्रीशंकर ने भी फाइनल्स का टिकट कटा लिया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने अपना जलवा दिखाया.

Neeraj Chopra: 28 अगस्त को विश्व विजेता बनने वाले नीरज चोपड़ा की ज्यूरिख डायमंड ली में चांदी रही. पिछली बार के चैंपियन नीरज सिर्फ 15 सेकंड से टॉप पोजिशन चूक गए उन्होंने 85.71 मीटर का बेस्ट थ्रो किया. जबकि इससे पहले वर्ल्ड चैंपियनशिप में तीसरे नंबर पर रहने वाले चेक रिपब्लिक के याकूब वाल्देच 85.86 मीटर के थ्रो के साथ इस बार टॉप रहे.विश्व चैंपियनशिप में कांस्य जीतने वाले टेक रिपब्लिक के जाकुब वादलेच ने 85.86 मीटर के बेस्ट अटेम्प्ट के स्थान हासिल किया है. इस दौर में नीरज उनसे 15 सेंटीमीटर पीछे रह गए.

नीरज की जबरदस्त हुई वापसी

विश्व चैंपियन का पहला थ्रो बुहत प्रभावी नही रहा. उन्होने 80.79 मीटर का भाला फेंका. चोपड़ा अपने दूसरे प्रयास में फायल बो गए. दूसरे राउंड के बाद वह पांचवें स्थान पर पहुंचे. वहीं दूसरी ओर वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज जीतने वाले चेक रिपब्लकि के याकूब 83.46 मीटर के साथ टेबल टॉपर रहे.

तीसरे अटेम्प्ट में फाउल करने के बाद चौथे राउंड में नीरज ने जबरदस्त वापसी कर ली . उन्होंने पूरी मेहनत के दम पर यह मुकाम हासिल किया.

16 सितंबर से है डायमंड लीग का फाइनल 

ज्यूरिख लेग के बाद 16 और 17 सितंबर को यूगेन में डायमंड लीग का फाइनल है. नीरज बीते वर्ष में ज्यूरिख में ही डायमंड लेग का फाइनल जीता था. बुडापेस्ट में रजत पदक वाले पाकिस्तान के अरशद नदीम इस कंपटीशन में नहीं खेल रहे थे. लीग में पहले 6 स्थान परपहने वाले जेवलिन थ्रोअर यूगेन में फाइनल खेलेंगे. ऐसे नीरज ने फाइनल के लिए भी क्लालिफाई कर लिया है.

calender
01 September 2023, 06:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो