PAK vs SL: श्रीलंका के लिए विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले कुसल मेंडिस अस्पताल में हुए भर्ती, जानिए क्या है वजह

PAK vs SL: दरअसल कुसल मेंडिस को क्रैंप के बाद अस्पताल जाना पड़ा. कुसल मेंडिस की अनुपस्थिति में दुशन हेमंथा फील्ड पर मौजूद हैं. वहीं विकेटकीपर का किरदार सदीरा समरविक्रमा निभा रहे हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Kusal Mendis Hospitalized: पाकिस्तान के खिलाफ कुसल मेंडिस ने श्रीलंका के लिए वनडे विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. कुसल मेंडिस ने 77 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 6 छक्कों की मदद से 122 रन की पारी खेली. लेकिन इस तूफानी शतकीय पारी के बाद कुसल मेंडिस को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है.

इस वजह से वह मैदान पर मौजूद नहीं हैं. दरअसल कुसल मेंडिस को क्रैंप के बाद अस्पताल जाना पड़ा. कुसल मेंडिस की अनुपस्थिति में दुशन हेमंथा फील्ड पर मौजूद हैं. वहीं विकेटकीपर का किरदार सदीरा समरविक्रमा निभा रहे हैं.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया बयान -

बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि, "पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेलने वाले कुसल मेंडिस को क्रैंप के बाद अस्पताल ले जाया गया है. वहीं कुसल मेंडिस की जगह दुशन हेमंथा फील्ड पर मौजूद हैं."

कुसल मेंडिस ने श्रीलंका के लिए लगाया सबसे तेज शतक -

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ कुसल मेंडिस ने महज 65 गेंदों पर शतक लगाया. इस तरह कुसल मेंडिस श्रीलंका के लिए विश्व कप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड कुमार संगाकारा के नाम पर दर्ज था.

कुमार संगाकारा ने विश्व कप 2015 में 70 गेंदों पर शतक लगाया था, लेकिन अब कुसल मेंडिस ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ कुसल मेंडिस के अलावा सदीरा समरविक्रमा ने भी शतक लगाया है. दोनों खिलाड़ियों के शानदार शतक के दम पर श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 344 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

calender
10 October 2023, 09:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो