Rishabh Pant: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे ऋषभ पंत, सामने आई खुश कर देने वाली अपडेट

Rishabh Pant: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की मैदान में वापसी को लेकर नई अपडेट सामने आई है. जिसे जानकर क्रिकेट प्रेमी खुशी से झूम उठेंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rishabh Pant Recovery: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की मैदान में वापसी को लेकर नई अपडेट सामने आई है. जिसे जानकर क्रिकेट प्रेमी खुशी से झूम उठेंगे. दरअसल एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह बताया गया है कि इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी से मार्च तक खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान ऋषभ पंत अपनी मैच फिटनेस पूरी तरह प्राप्त कर लेंगे. हालांकि पंत इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

वहीं रिपोर्ट में यह कहा गया है कि ऋषभ पंत के घुटने और एंकल (टखने) में अब पहले से बेहतर मूवमेंट है और यह दिन-ब-दिन और बेहतर होता जा रहा है. विकेट के पीछे विकेटकीपर्स के लिए होने वाली सिट-अप ड्रिल्स में भी काफी अच्छे संकेत मिल रहे हैं. पंत की रिकवरी और फिटनेस लेवल में हो रही प्रोग्रेस को देखते हुए संभावना है कि फरवरी के आखिरी हफ्ते तक मैदान में उतरने के लिए पंत पूरी तरह से तैयार होंगे.

हालांकि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) पंत के केस में बिल्कुल भी जल्दबाजी नहीं करना चाहती है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत को भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. पंत अब सीधा IPL 2024 में ही मैदान पर नजर आएंगे.

दिल्ली कैपिटल्स ने भी दिया था पंत की फिटनेस का अपडेट -

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने भी इसी हफ्ते ऋषभ पंत की फिटनेस अपडेट शेयर की थी. फ्रेंचाइजी ने कहा था कि, ऋषभ पंत फिलहाल बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. उम्मीद है कि फरवरी के आखिरी हफ्ते तक वह पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.

हालांकि उनका IPL में खेलना NCA मैनेजर्स के फैसले पर निर्भर करेगा. फ्रेंचाइजी ने आगे कहा था कि BCCI अगर हरी झंडी देता है तो ही ऋषभ IPL में विकेटकीपिंग करते हुए नजर आएंगे. नहीं तो वह महज बल्लेबाजी और फील्डिंग पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

दिसंबर 2022 में हुआ था हादसा -

गौरतलब हो कि ऋषभ पंत साल 2022 के आखिरी में भयानक कार हादसे का शिकार हो गए थे. इस हादसे के बाद पंत के दाएं घुटने की सर्जरी से गुजरना पड़ा था. तब से लेकर अब तक पंत क्रिकेट के एक्शन से दूर हैं.

घुटने की सर्जरी की वजह से इस बात की आशंका जारी है कि शायद पंत आगे विकेटकीपिंग करते हुए नजर नहीं आएंगे. ऐसा इसलिए कहा जा रहा हैं क्योंकि विकेटकीपर्स के घुटनों पर अन्य फील्डर्स के मुकाबले ज्यादा जोर पड़ता है.

calender
16 December 2023, 08:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो