Rohit Sharma: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा का बड़ा बयान, तोड़ना चाहते हैं क्रिस गेल का ये रिकॉर्ड

Rohit Sharma: भारतीय टीम एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 राउंड में 10 सितंबर को मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 राउंड में खेलेगी.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Rohit Sharma On Chris Gayle Record: एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में 10 सितंबर को भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है. दरअसल वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर क्रिस गेल के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड है. लेकिन अब रोहित शर्मा की नजर क्रिस गेल के रिकार्ड पर है. उन्होंने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में क्रिस गेल के सबसे ज्यादा छक्के के रिकार्ड को तोड़ना चाहते हैं. 

गेल से 14 छक्के दूर हैं रोहित शर्मा

आपको बता दें कि यूनिवर्स बॉस के नाम से दुनिया में मशहूर क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाए हैं. क्रिस गेल के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 553 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय  क्रिकेट में अब तक कुल 539 छक्के लगा चुके हैं. इस तरह रोहित शर्मा क्रिस गेल के रिकार्ड से महज 14 छक्के दूर हैं. स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट से बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि जब मैं युवा था, उस वक्त मेरे कोच ने मुझे छक्के लगाने के लिए काफी प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा कि मैं कोई क्रिस गेल की तरह पॉवरफुल इंसान नहीं हूं, जो गेंद को आसानी से बाउंड्री पार भेज सके.

'क्रिकेट में टाइमिंग सबसे अहम'

अपने क्रिकेट करियर की बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, उस वक्त मुझे कहा गया कि क्रिकेट में टाइमिंग सबसे अहम है. इस दौरान उन्होंने बताया कि जूनियर लेवल पर सिखाया गया कि आप बड़े शॉट हवा में खेल सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपका सिर स्थिर होना जरूरी है. इसके अलावा जितना हो सके, आप अपने शरीर के पास गेंद को खेलें.

भारतीय टीम एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 राउंड में 10 सितंबर को मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 राउंड में खेलेगी. वहीं, एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा.

calender
08 September 2023, 08:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो