IND vs AFG: इंदौर में खेला जाएगा भारत-अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20, जानें पिच रिपोर्ट से लेकर संभावित प्लेइंग XI तक सबकुछ

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानी रविवार 14 जनवरी शाम 7 बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमें इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AFG 2nd T20I Match Preview: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानी रविवार 14 जनवरी शाम 7 बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमें इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस सीरीज का पहले मुकाबले में भारतीय टीम 6 विकेट से जीत दज की थी, ऐसे में अफगानिस्तान के लिए यह मुकाबला 'करो या मरो' वाला रहने वाला है.

वैसे इस मुकाबले में भी भारतीय टीम का पलड़ा साफ तौर पर भारी दिखाई दे रहा है. ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अफगानिस्तान की टीम आज तक भारतीय टीम को टी20 मुकाबलों में मात नहीं दे सकी है. इसके अलावा खिलाड़ियो का विश्लेषण (एनालिसिस) भी करें तो अफगानिस्तान के मुकाबले भारतीय टीम बेहद मजबूत दिखाई देती है.

बता दें कि टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में भारत और अफगानिस्तान की टीमें अब तक कुल 6 बार आमने-सामने हुई हैं. जिसमें अफगानिस्तान को 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है.

वहीं इंदौर के होलकर स्टेडियम की बात करें तो भारतीय टीम ने यहां अब तक कुल 3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. यहां उसे दो मुकाबलों में जीत मिली है, जबकि एक मुकाबले में टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी है. भारतीय टीम ने इस मैदान पर श्रीलंका को दो मुकाबलों में मात दी है, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. 

ऐसा खेलेगी पिच -

वहीं अगर इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच की बात करें तो, यह बिल्कुल सपाट है. इसकी आउटफील्ड तेज है और बाउंड्रीज भी छोटी है, मतलब यह विकेट बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार नजर आ रही है. यहां जितने भी व्हाइट बॉल मैच (वनडे और टी20) हुए हैं, उन सभी मुकाबलों में जमकर रनों की बरसात हुई है.

आज भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलने वाला है. इस मैदान पर खेले गए 3 टी20 मुकाबलों में 2 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 200 से ज्यादा रन स्कोरबोर्ड पर लगाए हैं. इस मैदान पर टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में सर्वोच्च स्कोर 260 रनों का रहा है.

विराट कोहली की वापसी तय -

इस मुकाबले में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. तिलक वर्मा की जगह विराट कोहली का खेलना लगभग तय माना जा रहा है. वहीं शुभमन की जगह यशस्वी को शामिल किया जा सकता है. गेंदबाजी विभाग में रवि बिश्नोई की जगह कुलदीप यादव और मुकेश कुमार की जगह आवेश खान को प्लेइंग XI में शामिल किया जा सकता है. वहीं अफगानिस्तान की टीम में बदलाव की संभावना बेहद कम नजर आ रही है.

भारत और अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग XI -

भारतीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल/शुभमन गिल, विराट कोहली, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर, बल्लेबाज), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार/आवेश खान.

अफगानिस्तान -

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर, बल्लेबाज), इब्राहिम जादरान (कप्तान), हजरतुल्लाह जजई/रहमत शाह, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जन्नत, गुलबदीन नईब, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारुखी और नवीन उल हक.

calender
14 January 2024, 05:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो