IND vs AFG: दूसरे टी20 में होगी विराट की वापसी, इन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता, कैसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग XI?

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया था. अब दूसरा मुकाबला रविवार 14 जनवरी को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Team India Playing XI, IND vs AFG 2nd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया था. अब दूसरा मुकाबला रविवार 14 जनवरी को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में विराट कोहली की वापसी लगभग तय मानी जा रही है.

मोहाली में खेले गए पहले मुकाबले में कोहली निजी कारणों की वजह से भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. वहीं अब दूसरे मुकाबले में विराट कोहली की वापसी से शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रहना पड़ सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. 

दूसरे टी20 में गिल को रहना पड़ सकता है बाहर -

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में शुभमन गिल कुछ कमाल नहीं कर सके थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए गिल ने 12 गेंदों का सामना कर महज 23 रन बनाए थे. ऐसे में विराट कोहली की वापसी के बाद दूसरे टी20 मुकाबले की प्लेइंग इलेवन से गिल का पत्ता कटता हुआ नजर आ रहा है.

हालांकि गिल की जगह बतौर ओपनर यशस्वी जायसवाल को टीम में जगह मिल सकती है और तिलक वर्मा भी बेंच को गर्म करते हुए नजर आ सकते हैं. इस तरह से भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली से सजा हुआ नजर आ सकता है. हालांकि मध्य क्रम में बदलाव की संभावना नहीं हैं.

गेंदबाजी में भी किया जा सकता है बदलाव -

इसके अलावा गेंदबाजी विभाग में भी बदलाव किया जा सकता है. पहले मुकाबले में स्पिनर रवि बिश्नोई काफी महंगे साबित हुए थे. बिश्नोई ने 3 ओवर में 35 रन लुटाए थे और उनके हाथ कोई सफलता भी नहीं लगी थी. ऐसे में बिश्नोई की जगह कुलदीप यादव को दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल कियता जा सकता है.

दूसरे मुकाबले में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI -

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर, बल्लेबाज), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

calender
13 January 2024, 08:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो