ICC ODI Ranking: नंबर 1 बल्लेबाज बनने के करीब शुभमन गिल, विराट और रोहित को भी रैंकिंग में फायदा

ICC ODI Ranking: विश्व कप 2023 में चल रहे महासंग्राम के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने खिलाड़ियों की ताजा वनडे रैंकिंग्स जारी कर दी है. इनमें टॉप बल्लेबाजों के रैंकिंग अंकों में काफी उछाल आया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC ODI Players Rankings: विश्व कप 2023 में चल रहे महासंग्राम के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने खिलाड़ियों की ताजा वनडे रैंकिंग्स जारी कर दी है. इनमें टॉप बल्लेबाजों के रैंकिंग अंकों में काफी उछाल आया है. ऐसे में नंबर-1 रैंक हासिल करने की रेस बेहद रोचक हो गई है. अब वनडे फॉर्मेट में बाबर आजम का ताज छिनता हुआ नजर आ रहा है. दरअसल विश्व कप 2023 में बाबर आजम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है.

वहीं नंबर-2 पर कायम शुभमन गिल का बल्ला भी रंग में नहीं नजर आ रहा है. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के बाद अगले 6 बल्लेबाज ऐसे भी हैं, जो विश्व कप 2023 में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए रन बना रहे हैं. यही वजह है कि ICC की ताजा वनडे रैंकिंग्स में नंबर-1 की पोजीशन के लिए अब 8 खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश करते हुए नजर आ रहे हैं.

क्विंटन डिकॉक और हेनरिक क्लासेन भी रेस में शामिल -

बता दें कि बाबर आजम 829 रेटिंग अंकों के साथ ICC वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग्स में पहले नंबर पर कायम हैं. शुभमन गिल 823 अंकों के साथ बाबर से मात्र 6 अंक पीछे हैं.

इन दोनों खिलाड़ियों को सबसे कड़ी चुनौती दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों से मिल रही है. इस विश्व कप में क्विंटन डिकॉक अब तक 3 शतक लगा चुके हैं और वो 769 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे पायदान पर कायम हो गए हैं. वहीं हेनरिक क्लासेन एक के बाद एक पारियों की वजह से 756 अंकों के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं. 

विराट कोहली एक बार फिर नंबर-1 बनने की ओर अग्रसर -

वहीं वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजों की इस रैंकिंग्स में पांचवें पायदान पर 747 रेटिंग अंकों के साथ डेविड वॉर्नर और विराट कोहली कायम हैं. वनडे विश्व कप में दोनों ही बल्लेबाज शानदार लय में नजर आ रहे हैं.

यही वजह है कि इन दोनों बल्लेबाजों के रेटिंग अंकों में उछाल आया है. इनके अलावा सातवें नंबर पर आयरलैंड के बल्लेबाज हैरी टेक्टर 729 अंकों के साथ काबिज हैं. वहीं विश्व कप में तूफानी पारी खेल रहे रोहित शर्मा 725 अंकों के साथ आठवें पायदान पर कायम हैं.

calender
25 October 2023, 03:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो