World Cup 2023: लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे सूर्यकुमार यादव, जानिए आंकड़े

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में पांच अक्टूबर से आईसीसी विश्व कप 2023 का शानदार आगाज़ होने जा रहा है. इससे पहले आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • बीसीसीआई ने आज विश्व कप के लिए की टीम की घोषणा.
  • 15 सदस्यीय टीम में सूर्यकुमार यादव को भी मिली जगह.
  • कुल 26 वनडे मुकाबले में सूर्य के नाम सिर्फ 511 रन.

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में पांच अक्टूबर से आईसीसी विश्व कप 2023 का शानदार आगाज़ होने जा रहा है. इससे पहले आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्क्वाड की घोषणा की. विश्व कप के स्क्वाड में सूर्यकुमार यादव को भी शामिल किया गया है. वनडे में लगातार खराब प्रदर्शन करने वाले सूर्याकुमार यादव एक बार फिर विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. लेकिन सूर्या के वनडे आंकड़े को देखें तो वह काफी खराब हैं. 

सूर्या ने अब तक खेले 26 वनडे मुकाबले

सूर्याकुमार यादव की एकदिवसीय मुकाबले के प्रदर्शन पर नज़र डाले तो वह महज़ 24.33 की औसत से रन बनाए हैं. सूर्या ने अब तक कुल 26 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें वे सिर्फ 511 रन ही बना सके हैं. वनडे की 24 पारियों में बल्लेबाज़ी कर चुके सूर्यकुमार यादव ने अब तक सिर्फ 2 अर्धशतक लगाए हैं. हालांकि वनडे में टी20 इंटरनेशनल में सूर्या के आंकड़े बेहद ही शानदार हैं, जिसके चलते उन पर भरोसा जताया गया है. 

सूर्या काफी अटैकिंग बल्लेबाज हैं 

सूर्या के टी20 में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए निचले क्रम के बल्लेबाज़ के रूप में टीम में शामिल किया गया है. सूर्या काफी अटैकिंग बल्लेबाज़ हैं. ऐसे में नंबर 3 से लेकर 6 तक सूर्या टीम के लिए जल्दी रन बना सकते हैं. निचले क्रम में सूर्या टीम के लिए अहम रन जोड़ सकते हैं. वे टीम के लिए बतौर फिनिशर भी खेल सकते हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि सूर्या को विश्व कप में कितने मौके मिलते हैं और वो उसमें कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

टी20 मुकाबले में शानदार है सूर्या के आंकड़े

सूर्याकुमार यादव अब तक अपने करियर में 1 टेस्ट, 26 वनडे और 53 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने 8 रन बनाए हैं. इसके अलावा वनडे में सूर्या ने 24.33 की औसत से 511 रन जोड़े हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल रहे हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 46.02 की औसत एवं 172.70 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से 1841 रन बना लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 15 अर्धशतक लगाए हैं. 

वर्ल्ड कप के लिए भारत का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव.

calender
05 September 2023, 05:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो