IND vs WI: सीरीज में वापसी को लेकर टीम इंडिया कर सकती है बड़ा बदलाव, जानें कैसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

IND vs WI: टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला गुयाना में खेला गया था, जिसमें 7 विकेट से जीत दर्ज कर भारतीय टीम सीरीज़ में 1-2 पर पहुंची थी. ऐसे में सीरीज़ जीतने के लिए चौथा मैच भी टीम इंडिया के लिए ‘करो या मरो’ का ही होगा.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • आज का मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास
  • टीम में वापसी कर सकते हैं ईशान किशन
  • भारतीय टीम ने जीता था पिछला मुकाबला

IND vs WI 4th T20: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज़ का चौथा मुकाबला आज शनिवार, (12 अगस्त) को खेला जाएगा. यह मुकाबला फ्लेरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में होगा. सीरीज के शुरूआती दो मैचों में मिली हार के बाद इस सीरीज में भारत की दावेदारी कमजोर नजर आ रही है. हालांकि, तीसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद भारतीय टीम सीरीज में वापसी करने में सफल रही.

टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास है. क्योंकि, आज भारतीय टीम जीतती है तो उसकी सीरीज में बने रहने की उम्मीद सच साबित हो सकता है. वहीं वेस्टइंडीज टीम आज के मुकाबले में भारतीय टीम को हराकार सीरीज अपने नाम करने की कोशिश में रहेगी.

टीम में बदलाव कर सकते हैं कप्तान हार्दिक पांड्या

इस मैच की गंभीरता को देखते हुए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकता है. पिछले मुकाबले में मिली शानदार जीत के बाद भी हार्दिक पांड्या टीम कॉम्बिनेशन बदल सकते हैं. 

टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला गुयाना में खेला गया था, जिसमें 7 विकेट से जीत दर्ज कर भारतीय टीम सीरीज़ में 1-2 पर पहुंची थी. ऐसे में सीरीज़ जीतने के लिए चौथा मैच भी टीम इंडिया के लिए ‘करो या मरो’ का ही होगा. वहीं इस मैच में भारतीय टीम की ओपनिंग में बदलाव देखने को मिल सकता है. अब तक खेले गए तीनों ही टी20 में भारतीय ओपनिंग नाकाम दिखाई दी है. 

वापसी कर सकते हैं ईशान किशन

सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहने वाले ईशान किशन को खराब प्रदर्शन के वजह से तीसरे मुकाबले में मौका नहीं मिला, उनकी जगह यशस्वी जयासवाल को मौका दिया गया था, जिन्होंने अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. हालांकि जयासवाल 2 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं शुभमन गिल भी अब तक फ्लॉप ही दिखे हैं. हालांकि गिल के बाहर होने के चांस बेहद ही कम हैं. 

गेंदबाज़ी और मिडिल ऑर्डर में बदलाव की संभावना कम

ओपनिंग के अलावा किसी और डिपार्टमेंट में बदलाव की संभावना बेहद ही कम है. टीम की ओर से अब तक तीनों ही टी20 में शानदार गेंदबाज़ी देखने को मिली है. भारतीय स्पिनरों ने विरोधी टीम के बल्लेबाज़ों को टिकने नहीं दिया है. 

चौथे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल/ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार. 

calender
12 August 2023, 12:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो