U19 World Cup: नौंवी बार फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, भारत ने साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराया

U19 World Cup Semi Final: सचिन और उदय ने 171 रन की साझेदारी की भारत ने मेजबान साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हरा दिय है. इस तरह उदय सहारन की कप्तानी वाली टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

U19 World Cup Semi Final: भारत ने मेजबान साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराते हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. टीम ने नौवीं बार इस ICC टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है. भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 245 रनों का लक्ष्य रखा गया था. भारत ने 49 ओवर में 8 विकेट खोकर इस टारगेट को हासिल कर लिया है.

भारत के लिए सचिन दास ने सबसे अधिक रन जोड़े. उन्होंने 95 गेंदों पर 96 रन बनाए. जिसमें वह 11 चौके 1 सिक्स जड़ा जबकि टीम इंडिया के कुप्तान उदय सहारन ने 124 गेंदों पर 81 रन बनाए. इन दोनों के बीच 171 रनों की साझेदारी हुईं. टीम ने नौवीं बार इस ICC टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है.

दक्षिण अफ्रीका के 244 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर बल्लेबाज आदर्श सिंह खाता नहीं खोल पाए. अर्शिन कुलकर्नी ने 30 गेंदों पर 12 रन बनाए. इस टूर्नामेंट में मुशीर खान शानदार फॉर्म में चल रहे लेकिन इस मुकाबले में सिर्फ 12 गेंदों में 4 रन ही बना पाए. जबकि प्रियांशु मोलिया 10 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय टीम 32 रनों पर 4 विकेट दिया था. लेकिन इसके बाद भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन और सचिन दास ने टीम इंडिया को जीत तक पहुंचा दिया.

साउथ अफ्रीका के लिए ट्रिस्टन लुस सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. ट्रिस्टन लुस और मेना फाका को 3-3 सफलता मिली. लेकिन इसके अलावा बाकी साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज विकेट के लिए जूझते रहे. लिहाजा, भारतीय टीम ने शुरूआती झटकों से उबरते हुए टारगेट हासिल कर लिया.

calender
06 February 2024, 09:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो