Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम में हुई है बड़ी चूक, खड़े हुए कई गंभीर सवाल

Asia Cup 2023: पूर्व भारतीय दिग्गज मदन लाल ने एक समाचार एजेंसी को दिए अपने बयान में कहा कि, टीम को लेकर बात की जाए तो हम सभी को जैसी उम्मीद थी लगभग वही टीम सामने आई है, लेकिन अभी भी जो एक चिंता का विषय है और वह है फिटनेस.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Team India Squad On Asia Cup 2023: भारतीय टीम की सीनियर चयन समिति ने सोमवार 21 अगस्त को एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में काफी लंबे समय के बाद कई खिलाड़ियों की वापसी देखने को मिली, जिसमें केएल राहुल और श्रेयस अय्यर प्रमुख हैं.

इसके अलावा कुछ ऐसे भी खिलाड़ियों के नाम नहीं नजर आए जिसमें रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल का नाम प्रमुख है. अब इस पर साल 1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज मदन लाल ने टीम चयन को लेकर नाराजगी जताते हुए कुछ गंभीर सवाल पूछे हैं.

बता दें कि पूर्व भारतीय दिग्गज मदन लाल ने एक समाचार एजेंसी को दिए अपने बयान में कहा कि, "टीम को लेकर बात की जाए तो हम सभी को जैसी उम्मीद थी लगभग वही टीम सामने आई है, लेकिन अभी भी जो एक चिंता का विषय है और वह है फिटनेस. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने अभी तक एक भी मुकाबला नहीं खेला है. एशिया कप और विश्व कप जैसे इवेंट में सीधे खेलना बिल्कुल ही अलग चीज है, क्योंकि उस समय काफी सारी चीजें चल रही होती है. आपकी फिटनेस का स्तर उस समय 100 फीसदी से भी ज्यादा होना चाहिए."

वहीं पूर्व भारतीय दिग्गज ने एशिया कप टीम में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं मिलने पर कहा कि, "मैं चहल और अश्विन का नाम टीम में ना देखकर थोड़ा हैरान अवश्य हुआ हूं." गौरतलब हो कि एशिया कप के लिए टीम में कुलदीप यादव के साथ अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को स्पिनर के तौर पर शामिल किया गया है.

अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं राहुल -

बता दें कि एशिया कप टीम की घोषणा के बाद मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने श्रेयस अय्यर को जहां पूरी तरह से फिट बताया है, वहीं अगरकर ने केएल राहुल के एशिया कप के शुरुआती 1 या 2 मुकाबलों में खेलने पर आशंका जताई है. उन्होंने कहा कि, "राहुल को अभी निगल की समस्या है जिसको ठीक होने में थोड़ा समय लग सकता है."

calender
22 August 2023, 04:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो