World Cup: विश्व कप के शेड्यूल में नहीं होगा बदलाव, BCCI ने हैदराबाद क्रिकेट संघ की मांग को की खारिज

World Cup: बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने रविवार को ही कहा था कि कार्यक्रम में बदलाव संभव नहीं हैं. बीसीसीआई और आईसीसी ने इस महीने की शुरुआत में नौ मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किया था.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • विश्व कप कार्यक्रम में बदलाव के लिए हैदराबाद क्रिकेट संघ ने की थी मांग
  • राजीव शुक्ला ने रविवार को कहा था कि कार्यक्रम में बदलाव संभव नहीं हैं
  • लगातार दो मैचों में सुरक्षा प्रदान करने हेतु पुलिस ने की थी समय की मांग

World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के कार्यक्रम में बदलाव के लिए हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के मांग को आधिकारिक तौर पर खारिज कर दिया है. एचसीए ने भारत में पांच अक्टूबर से शुरू हो रहे एकदिवसीय वर्ल्ड कप के दौरान लगातार दो दिन दो मैचौं की मेजबानी को संगठनात्मक और सुरक्षा कारणों से मुश्किल करार देते हुए कार्यक्रम में बदलाव करने की अनुरोध किया था.

कार्यक्रम में नहीं होंगे बदलाव

बीसीसीआई के एक सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, बसीसीआई सचिव जय शाह ने एशिया कप टीम चयन बैठक के बाद दिल्ली में एचसीए के अधिकारियों के साथ बैठक की और राज्य क्रिकेट इकाई को स्पष्ट कर दिया की नौ अगस्त को संशोधित कार्यक्रम जारी होने के बाद कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है.

बीसीसीआई ने पहले नौ मुकाबले में किया था बदलाव

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने रविवार को ही कहा था कि कार्यक्रम में बदलाव संभव नहीं हैं. काफी विलंब के बाद इस साल जून में विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा की गई थी. बीसीसीआई और आईसीसी ने इस महीने की शुरुआत में नौ मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किया, जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला बड़ा मुकाबला भी शामिल था.

हैदराबाद पुलिस ने की थी समय की मांग

भारत और पाकिस्तान के मैच के आयोजन को एक दिन पहले 14 अक्टूबर को कर दिया गया. इसके अलावा हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का मैच 12 अक्टूबर की जगह 10 अक्टूबर कर दिया गया. एचसीए  इससे पहले नौ अक्टूबर को न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड मैच की भी मेजबानी कर रहा है. हैदराबाद पुलिस ने लगातार दो मैचों के लिए सुरक्षा प्रदान करने पर आपत्ति जताते हुए दो मैचों के बीच में कम से कम एक दिन का समय मांगा था.

विश्व कप के कार्यक्रम में बदलाव करने से न्यूजीलैंड और नीदरलैंड की टीमों के यात्रा कार्यक्रम पर भी प्रभाव पड़ेगा. इसके लिए दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड तैयार नहीं होंगे. आईसीसी भी इसकी मंजूरी नहीं देगा.
 

calender
22 August 2023, 03:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो