Go First : गो फर्स्ट की फिर बढ़ेगी मुश्किलें, 500 पायलट्स ने पद से दिया इस्तीफा

Go First News : गो फर्स्ट में कुल 600 पायलट काम करते थे जिनमें से 500 पायलटों ने कंपनी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और दूसरी एयरलाइंस में ज्वाइनिंग कर ली है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Go First Crisis : घरेलू एयरलाइंस कंपनी गो फर्स्ट लंबे समय से आर्थिक संकटों का सामना कर रही है. कंपनी की मुश्किलें बंद होने का नाम नहीं ले रही है. लगभग तीन महीने से गो फर्स्ट लगातार अपनी विमान सेवा को रद्द कर रही है. इसकी हालत इतनी खराब है कि वह अपने कर्मचारियों को सैलरी तक नहीं दे पा रही है. जिस वजह से एयरलाइन के 500 पायलटों ने कंपनी का साथ छोड़ दिया है और किसी दूसरी एयरलाइंस कंपनी में ज्वाइन कर लिया है.

500 पायलटों ने छोड़ा साथ

CNBC TV 18 के अनुसार गो फर्स्ट में कुल 600 पायलट काम करते थे जिनमें से 500 पायलटों ने कंपनी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और दूसरी एयरलाइंस में ज्वाइनिंग कर ली है. नौकरी छोड़ने वाले कर्मचारियों में पायलट्स, केबिन क्रू मेंबर्स, एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर शामिल हैं. यह सभी सैलरी ना मिलने की वजह से परेशान थे. आखिर में सभी ने कंपनी को अलविदा कहने का फैसला किया. कंपनी के संकट की घड़ी में उसके लिए यह बहुत बुरी खबर है.

अब तक इतने वर्कर्स ने दिया इस्तीफा

CNBC TV 18 की माने तो गो फर्स्ट के जुलाई से अब तक 1200 से ज्यादा कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद कर्मचारियों की कुल संख्या घटकर लगभग 3 हजार हो गई है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आने वाले 2 से 3 महीने में गो फर्स्ट के 500 से 600 और वर्कर्स नौकरी छोड़ सकते हैं. उन्होंने अपना रेजिग्नेशन लेटर कंपनी को सौंप दिया है. आर्थिक समस्याओं का सामना कर रही गो फर्स्ट ने 24 अगस्त. 2023 तक अपनी सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है. कंपनी किसी भी तरह का संचालन नहीं कर पा रही है.

calender
22 August 2023, 02:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो