Jio Financial Services : जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की निवेशकों के खास दिन, 262 रुपये प्रति शेयर पर हुई लिस्टिंग

JFSL : जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 265 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर 262 रुपये प्रति शेयर पर लिस्टिंग हुई.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

BSE : सोमवार 21 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हुई जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड की स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग हुई. आज का दिन निवेशकों के लिए बहुत ही खास है. कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 265 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर की 262 रुपये प्रति शेयर पर लिस्टिंग हुई. कंपनी की डिस्कवर्ड मूल्य 261.85 रुपये से थोड़ी ज्यादा है. कंपनी रिलायंस में सिर्फ 6.1 प्रतिशत का हिस्सेदारी का मालिक है.

कैसा रहा शुरुआती बिजनेस

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड लिस्टिंग के बाद यह शुरुआती ट्रेड में 5 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली. यह लोअर सर्किट पर आ गया. कंपनी का NSE पर वैल्यू 249.05 रुपये प्रति शेयर है इसमें 4.94 फीसदी (12.95 रुपये) की कमी आई. दूसरी ओर BSE पर इसका रेट प्रति शेयर 251.75 रुपये है और इसमें 5 प्रतिशत (13.25 रुपये) की गिरावट देखने को मिली.

किससे मिला था कंपनी का शेयर

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर रिलायंस इंडस्ट्रीज के निवेशकों को मिले थे. रिलायंस से डिमर्ज होकर 1:1 के रेश्यो में कंपनी के शेयर इन्वेस्टर्स को मिले थे. फिलहाल के लिए केवल डिलीवरी बेसिस पर इसके शेयर खरीदे और बेचे जाएंगे. वहीं अगले 10 दिनों में इसके शेयरों में इंट्रा-डे ट्रेड भी नहीं होगा. कहा जा रहा है कि उम्मीद के मुताबिक कंपनी के शेयरों में बढ़त नहीं मिली है. निवेशकों को भारी प्रीमियम की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. देखना ये होगा कि आने वाले समय में कंपनी के शेयरों की परफॉर्मेंस क्या रहेगी.

calender
21 August 2023, 05:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो