Vegetable Price Cut : आम जनता को सितंबर में मिलेगी महंगाई से राहत, सब्जियों के दाम में होगी कटौती

Vegetable Latest Price : अगले महीने से सब्जियों की कीमत पर लगाम लगने वाली है. नई फसल के आने से टमाटर जैसी मौसमी सब्जियों के दामों में गिरवाट आ सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Vegetable Rate : देशभर में महंगाई से आम आदमी का बुरा हाल है. महंगाई ने फलों-सब्जियों, दूध-दही समेत अनाजों के दामों में बेहिसाब वृद्धि की है. टमाटर और प्याज के दाम हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. लोगों की थाली से टमाटर तो मानो गायब ही हो गया है. अब इस बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है. ऐसा कहा जा रहा है कि अगले महीने से सब्जियों की कीमत पर लगाम लगने वाली है. लोगों को सस्ती कीमतों पर सब्जी खरीदने को मिलेगी.

सस्ते में मिलेगी सब्जी

जानकारी के अनुसार सरकार टमाटर और प्याज के दाम को कम करने के लिए कई कदम उठा रही है. जल्दी ही आम लोगों को बढ़ी कीमतों से राहत मिल सकती है. नई फसल के आने से टमाटर जैसी मौसमी सब्जियों के दामों में गिरवाट आ सकती है. एक अधिकारी के अनुसार सब्जियों के दाम बढ़ाने से महंगाई से इजाफा हुआ है, लेकिन यह कुछ समय के लिए है और उम्मीद है कि अगले महीने से लोगों को राहत मिलेगी. इनके घर का बजट पहले से सुधर जाएगा.

वित्त मंत्रालय ने दी जानकारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वित्त मंत्रालय अधिकारिक बयान में कहा गया है कि सिंतबर में सब्जियों के दाम में गिरावट आ सकती है. वहीं कच्चा तेल 90 डॉलर प्रति बैरल तक बढ़ सकता है. बयान में यह भी कहा गया कि सरकार की उत्पाद शुल्क में कटौती का कोई प्लान नहीं है. सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश बढ़ा रही है. साथ ही निजी क्षेत्र के पूंजी निवेश में अभी वृद्धि होना बाकी है. जून तिमाही के अंत में केंद्र सरकार का पूंजीगत व्यय 28 प्रतिशत था. जो कि सितंबर में 50 फीसदी तक पहुंच सकता है.

calender
21 August 2023, 11:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो