IND vs SA 1st Test: टेस्ट मैच से पहले टीम संग जुड़े विराट कोहली, नेट पर शुरु किया अभ्यास, देखें वीडियो

IND vs SA 1st Test: विराट कोहली भारतीय टीम से जुड़ गए हैं. कोहली अचानक नहीं गए थे. BCCI को कोहली के जाने को लेकर पहले से ही सारी जानकारी थी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs South Africa 1st Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मंगलवार 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जाएगा. इससे पहले खबर यह थी कि विराट कोहली फैमिली इमरजेंसी के चलते भारत लौट आए थे. वहीं अब खबर यह आई है कि कोहली भारतीय टीम से जुड़ चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली के जाने को लेकर भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) को पहले से ही जानकारी थी. हालांकि भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह है कि अब कोहली की वापसी हो चुकी है. कोहली सेंचुरियन में खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे.

एक समाचार एजेंसी की एक खबर के अनुसार कोहली भारतीय टीम से जुड़ गए हैं. कोहली अचानक नहीं गए थे. BCCI को कोहली के जाने को लेकर पहले से ही सारी जानकारी थी. खास बात यह है कि कोहली फैमिली इमरजेंसी के चलते नहीं गए थे. कोहली लंदन गए हुए थे. उनके इस प्लान को लेकर BCCI को पूरी जानकारी थी. यह निर्णय अचानक नहीं लिया गया था. कोहली ने टेस्ट मैच के लिए अभ्यास भी शुरू कर दिया है.

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट से पहले ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल हो गए थे. गायकवाड़ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में चोटिल हुए थे. इसके चलते अब गायकवाड़ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. गायकवाड़ की जगह अभिमन्यु ईश्वरन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

इससे पहले ईशान किशन ने खुद ही टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था. लिहाजा ईशान की जगह केएस भरत को भारतीय टीम में मौका मिला है. वहीं मोहम्मद शमी चोट से अभी पूरी तरह से नहीं उबरे हैं, जिसके चलते शमी भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

गौरतलब हो कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा. यह मुकाबला सेंचुरियन में आयोजित किया जाएगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला केपटाउन में 3 जनवरी से 7 जनवरी तक खेला जाएगा. भारतीय टीम ने इस सीरीज के लिए यशस्वी जायसवाल और अभिमन्यु ईश्वरन जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है.

Topics

calender
24 December 2023, 06:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो