Asia Cup: शिखर धवन पर क्या बोल गए रवि शास्त्री?, क्रिकेट जगत में मचाई खलबली

Asia Cup: भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने शिखर धवन को लेकर अपनी बात रखते हुए कहा, शिखर धवन को वो सम्मान नहीं मिला जिसके वो हक़दार रहे हैं. धवन एक शानदार खिलाड़ी हैं. लेकिन लोगों ने उन्हें उतना क्रेडिट नहीं दिया.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • पूर्व कोच रवि शास्त्री ने शिखर धवन को लेकर दिया बयान
  • रवि शास्त्री ने कहा, शिखर धवन एक शानदार खिलाड़ी हैं
  • 'शिखर को वो सम्मान नहीं मिला जिसके वो हक़दार रहे हैं'

Ravi Shastri on Shikhar Dhawan: 30 अगस्त से शुरु होने वाले एशिया कप ( Asia Cup 2023) के लिए भारतीय टीम की स्क्वाड का ऐलान होना अभी बाकि है. टीम इंडिया का जो स्क्वाड एशिया कप के लिए सेलेक्ट होगा कुछ वैसा ही स्क्वाड वनडे वर्ल्ड कप (ODI WC 2023) में भी देखा जा सकता है. क्योंकि एशिया कप भी वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है. लेकिन एशिया कप के साथ साथ लगातार विश्व कप के लिए भी खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा जारी है. इस बिच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने एशिया कप और वनडे विश्व कप को लेकर बड़ा बयान दिया है.

'शिखर धवन को नहीं मिला सम्मान'

टीम के पूर्व कोच ने बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज़ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को लेकर अपनी बात रखते हुए कहा है की शिखर धवन को वो सम्मान नहीं मिला जिसके वो हक़दार रहे हैं. धवन एक शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन लोगों ने उन्हें उतना क्रेडिट नहीं दिया. धवन को लेकर बात करते हुए शास्त्री ने आगे कहा की साल 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफइनल में जब हमें हार का सामना करना पड़ा तब टीम ने उन्हें बहुत मिस किया क्योंकि धवन वर्ल्ड कप के शुरुआती समय में ही चोटिल हो गए थे.

टीम के लिए फायदेमंद हो सकते हैं धवन- शास्त्री 

शास्त्री ने शिखर धवन की बात करते हुए उस वजह पर भी बात की जो भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, "टॉप आर्डर में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज़ के होने से आपको बहुत मदद मिलती है, जब गेंद स्विंग करती हैं तो दाएं हाथ के बल्लेबाज़ के लिए अंदर आती हैं लेकिन बाएं हाथ के लिए वो गेंद बाहर जाती है, ऐसे में बल्लेबाज के लिए रन बनाना आसान हो जाता है. 

गौरतलब है कि, एशिया खेलों के लिए बीसीसीआई ने पिछले महीने टीम की घोषणा. ऐसा माना जा रहा था की शिखर धवन को कप्तान के तौर पर जिम्मेदारी मिलेगी मगर ऐसा नहीं हुआ और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. धवन उस टीम का हिस्सा भी नहीं बने जिसको लेकर धवन ने अपना दर्द भी बयां किया था.  

calender
18 August 2023, 10:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो