Women's Hundred: स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, ये उपलब्धि हासिल करने वाली बनीं पहली महिला खिलाड़ी

Women's Hundred: शुक्रवार को स्मृति मंधाना ने विमेंस हंड्रेड में सबसे ज्यादा पांच बार 50 प्लस स्कोर का रिकॉर्ड बनाया. साउथेम्प्टन के रोज बाउल में वेल्श फायर और सदर्न ब्रेव के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज ने यह उपलब्धि हासिल की.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Smriti Mandhana in Women's Hundred: शुक्रवार को स्मृति मंधाना ने विमेंस हंड्रेड में सबसे ज्यादा पांच बार 50 प्लस स्कोर का रिकॉर्ड बनाया. साउथेम्प्टन के रोज बाउल में वेल्श फायर और सदर्न ब्रेव के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज ने यह उपलब्धि हासिल की. मुकाबले से पहले मंधाना टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर की सूची में अपनी भारतीय साथी जेमिमा रोड्रिग्स की बराबरी पर थीं.

स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स का रिकॉर्ड-

स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने मैच में चार-चार बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाए थे, लेकिन शुक्रवार को हुए मुकाबले में स्मृति मंधाना जेमिमा से आगे निकल गईं. ब्रेव में मंधाना की साथी डैनी व्याट के भी चार बार 50 प्लस स्कोर हैं. मंधाना ने फ्रेया डेविस की गेंद पर मिडविकेट की तरफ चौका लगाकर 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. मंधाना ने 42 गेंदों पर 11 चौके की मदद से नाबाद 70 रन की पारी खेली.

टूर्नामेंट में मंधाना का सफर -

स्मृति मंधाना विमेंस हंड्रेड में 500 रन बनाने वाली पहली महिला बल्लेबाज भी बनीं. वहीं दूसरे नंबर पर नेट सेवियर ब्रंट हैं, उन्होंने अब तक द हंड्रेड टूर्नामेंट में कुल 497 रन बनाए हैं. स्मृति मंधाना शानदार लय में चल रही हैं. उन्होंने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भी अर्धशतक लगाया था. उन्होंने मौजूदा सीजन के दो मुकाबलों में 160.25 की स्ट्राइक-रेट के साथ 125 रन बनाए हैं. 

सदर्न ब्रेव को चार रनों से मिली हार -

स्मृति मंधाना ने की शानदार पारी बर्बाद हुई और सदर्न ब्रेव चार रन से मुकाबला हार गई. आखिरी गेंद पर पांच रनों की दरकार थी, लेकिन वह हेली मैथ्यूज की गेंद पर बाउंड्री लगाने में असफल रही. इससे पहले मैथ्यूज ने 38 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 65 रन की पारी खेली थी. इसके साथ ही वेल्स फायर ने विमेंस हंड्रेड के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया.

हेली मैथ्यूज बनीं प्लेयर ऑफ द मैच -

बता दें कि इसके साथ ही मैथ्यूज ने क्लो ट्रायोन का अहम विकेट भी लिया, जिसकी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. सदर्न ब्रेव वर्तमान में दो मुकाबलों में से एक मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए दो अंकों और 0.575 के नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर कायम है.

calender
05 August 2023, 03:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो