World Cup 2023: BCCI ने अब तक नहीं दी विश्व कप के टिकट की फुल डिटेल्स, आज है अंतिम तारीख

World Cup 2023: BCCI ने विश्व कप 2023 के नए शेड्यूल को लगभग अंतिम रूप दे दिया है. वहीं सभी मेजबान स्थानों के लिए अपनी टिकट की जानकारी भेजने की आखिरी तारीख 31 जुलाई निर्धारित की गई थी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 Tickets: BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने विश्व कप 2023 के नए शेड्यूल को लगभग अंतिम रूप दे दिया है. वहीं सभी मेजबान स्थानों के लिए अपनी टिकट की जानकारी भेजने की आखिरी तारीख 31 जुलाई निर्धारित की गई थी और अब जय शाह एंड कंपनी को ICC तक इसकी जानकारी पहुंचानी है. यह विश्व कप 2023 के टिकटों और कार्यक्रम के संबंध में विस्तृत विवरण की पुष्टि करेगा.

हालांकि भारत और पाकिस्तान मुकाबला 15 से 14 अक्टूबर को होने की संभावना है. बता दें कि BCCI ने विश्व कप कार्यक्रम और टिकट प्रक्रिया पर चर्चा करने के लिए 27 जुलाई को सभी मेजबान संघों के साथ एक इमरजेंसी बैठक बुलाई थी. सदस्य बोर्ड को अपनी योजनाएं प्रस्तुत करने के लिए 31 जुलाई तक का समय दिया गया था.

प्रत्येक एसोसिएशन को अपने खेलों की कीमतें निर्धारित करने की आजादी दी गई है. इसके अलावा संघों ने यह भी विवरण दिया है कि वो बैठने की क्षमता के आधार पर BCCI और ICC को कितने टिकट आवंटित कर सकते हैं. BCCI के पास इसकी जानकारी है और अब इसे ICC को भेजना है.

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक ICC और BCCI को प्रत्येक खेल के लिए आवश्यकतानुसार 300 मुफ्त आतिथ्य टिकट प्राप्त होंगे. इसके अलावा राज्य को ICC लीग खेलों के लिए 1295 टिकट और भारतीय टीम के खिलाफ मुकाबलों के लिए 1355 टिकट और सेमीफाइनल मुकाबले के लिए इतने ही टिकट देने होंगे. इस प्रक्रिया में कुछ और दिन लगने की संभावना है, क्योंकि विश्व कप 2023 के टिकट 10 अगस्त से उपलब्ध होने की उम्मीद है.

इससे पहले विश्व कप कार्यक्रम के मुद्दों और एक भागीदार को अंतिम रूप देने में पूरी प्रक्रिया में देरी हुई है. BCCI अब एकदिवसीय विश्व कप 2023 टिकटों की बिक्री का प्रबंधन दो ऑनलाइन टिकट प्लेटफार्मों को सौंपेगा. BookMyShow और Paytm दोनों विश्व कप टिकटों की बिक्री का प्रबंधन करेंगे, हालांकि कोई भी टिकट डिजिटल नहीं होगा.

calender
31 July 2023, 11:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो