World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया, कॉन्वे-रचिन ने लगाए तूफानी शतक

World Cup 2023: विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में गत विजेता इंग्लैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड ने ड्वेन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र की शानदार शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड को 9 विकेट से मात दे दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, NG vs NZ Match Report: विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में गत विजेता इंग्लैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड ने ड्वेन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र की शानदार शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड को 9 विकेट से मात दे दी है. न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 283 रनों का लक्ष्य था.

न्यूजीलैंड ने सिर्फ 36.2 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 283 रन बनाकर इस मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड की तरफ से ड्वेन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र ने शानदार शतकीय पारी खेली.

कॉन्वे और रचिन ने खेली शतकीय पारी -

वहीं 282 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही. न्यूजीलैंड का पहला विकेट महज 10 रन के स्कोर पर गिरा. विल यंग बिना खाता खोले ही पवैलियन वापस लौट गए. लेकिन इसके बाद ड्वेन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को कोई मौका नहीं दिया.

बता दें कि ड्वेन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र के बीच दूसरे विकेट के लिए 273 रनों की अटूट साझेदारी हुई. ड्वेन कॉन्वे 121 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौके और 3 छक्के की मदद से 152 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं रचिन रविन्द्र 96 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 5 छक्के की मदद से 123 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड के लिए सैम करन ने 1 विकेट अपने नाम किया.

वहीं इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लेथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए आई इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 282 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. इंग्लैंड के लिए जो रूट ने सबसे ज्यादा 86 गेंदों का सामना करते हुए 77 रनों की पारी खेली.

न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज मैट हैनरी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं मिचेल सेंटनर और ग्लेन फिलिप्स को 2-2 विकेट चटकाए. रचिन रविन्द्र को एक सफलता हैरी ब्रूक के रूप में मिली.

calender
05 October 2023, 09:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो