World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड्स को दिया 323 रनों का लक्ष्य, विल यंग, रवींद्र और लाथम ने लगाए अर्धशतक

World Cup 2023: विश्व कप 2023 का छठा मुकाबला न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने नीदरलैंड्स के सामने जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, NZ vs NED Innings Report: विश्व कप 2023 का छठा मुकाबला न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 322 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. इस तरह नीदरलैंड्स के सामने जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य है.

न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन विल यंग ने बनाए. विल यंग ने 80 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 70 रनों की पारी खेली. वहीं रचिन रवीन्द्र ने 51 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 51 रनों का योगदान दिया. इससे पहले नीदरलैंड्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी.

न्यूजीलैंड को मिला पहले बल्लेबाजी का मौका -

वहीं इस मुकाबले टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत शानदार रही. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ड्वेन कॉन्वे और विल यंग के बीच पहले विकेट के लिए 12.1 ओवर में 67 रन की साझेदारी देखने को मिली. ड्वेन कॉन्वे 40 गेंदों का सामना कर 32 रन बनाकर आउट हुए.

डेरी मेचिल ने 47 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 48 रन की पारी खेली. हालांकि ग्लेन फिलिप्स कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 4 गेंदों पर महज 4 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. जबकि कप्तान टॉम लेथम ने 46 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 53 रन का योगदान दिया.

ऐसा रहा नीदरलैंड्स का गेंदबाजी आक्रमण -

वहीं अगर नीदरलैंड्स के गेंदबाजों की बात करें तो आर्यन दत्त के अलावा वॉन मीकेरन और रोलोफ वान डर मर्व ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. बेस डी लीडे को 1 सफलता मिली. बता दें कि नीदरलैंड्स को अपने पहले मुकाबले पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. वहीं न्यूजीलैंड ने अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था.

बहरहाल इस मुकाबले में भी न्यूजीलैंड टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन उपलब्ध नहीं हैं. वहीं इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भी केन विलियमसन उपलब्ध नहीं थे. केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर, बल्लेबाज टॉम लेथम कीवी टीम की कमान संभाल रहे हैं.

calender
09 October 2023, 06:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो