World Cup 2023: इस विश्व कप में रोहित शर्मा हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि, सचिन को इस मामले में छोड़ सकते हैं पीछे

World Cup 2023: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस वनडे विश्व कप में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं. रोहित वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup Records: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस वनडे विश्व कप में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं. भारतीय कप्तान वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं. इस उपलब्धि को अपने नाम करने से रोहित महज एक शतक दूर हैं.

बता दें कि रोहित शर्मा अब तक वनडे विश्व कप में 6 शतक लगा चुके हैं. वहीं पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम भी विश्व कप में कुल 6 शतक दर्ज हैं. ऐसे में रोहित शर्मा के पास सचिन को पीछे छोड़ इस उपलब्धि को हासिल करने का अच्छा अवसर है.

गौरतलब हो कि रोहित शर्मा ने अब तक दो वनडे विश्व कप खेले हैं. विश्व कप 2015 और विश्व कप 2019 में वह भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं. इस दौरान रोहित ने 17 मैच खेलते हुए 65.20 की औसत और 95.97 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 978 रन बनाए हैं. रोहित इन 17 मैचों में 100 चौके और 23 छक्के भी लगा चुके हैं. इस दौरान भारतीय कप्तान का विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 140 रन रहा है.

शानदार लय में हैं रोहित शर्मा -

वहीं अगर रोहित शर्मा की वर्तमान फॉर्म के बारे में बात की जाए तो वह निश्चित रूप से वनडे विश्व कप शतकों की इस रेस में सबसे आगे निकलते हुए दिखाई दे हैं. दरअसल पिछले 8 वनडे मैचों में रोहित चार अर्धशतक लगा चुके हैं.

हाल ही समाप्त हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में रोहित ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 81 रन की पारी खेली थी. इससे स्पष्ट होता है कि भारतीय कप्तान अपनी पुरानी फॉर्म में लौट चुके हैं. वहीं एक पहलू ये भी है कि रोहित शर्मा बतौर ओपनर मैदान पर उतरते हैं, ऐसे में उनके पास बड़ा स्कोर बनाने के लिए बहुत वक्त होता है.

calender
02 October 2023, 05:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो