World Cup 2023: विश्व कप के शेड्यूल में फिर हो सकता है बदलाव, हैदराबाद ने लगातार दो मैचों की मेजबानी पर जताई आपत्ति

World Cup 2023: हैदराबाद में होने वाले मुकाबलों की तारीख में भी बदलाव किया जा सकता है. हैदराबाद में 9 अक्टूबर और 10 अक्टूबर को लगातार दो मुकाबलों का आयोजन होना हैं. इसको लेकर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने BCCI से बात की है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ODI World Cup 2023, PAK vs SL Match: एकदिवसीय विश्व कप 2023 के कुछ मुकाबलों की तारीख में अभी हाल ही में बदलाव किया गया था. अहमदाबाद और कोलकाता में होने वाले मुकाबलों की तारीख में बदलाव किया गया था. इन दोनों जगहों पर त्योहारों के कारण बदलाव हुआ था.

वहीं अब हैदराबाद में होने वाले मुकाबलों की तारीख में भी बदलाव किया जा सकता है. हैदराबाद में 9 अक्टूबर और 10 अक्टूबर को लगातार दो मुकाबलों का आयोजन होना हैं. इसको लेकर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) से बात की है.

गौरतलब हो कि हैदराबाद में 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबला खेला जाना है. इसके बाद 10 अक्टूबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला आयोजित होगा. एक समाचार एजेंसी की खबर के अनुसार हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने BCCI को पत्र लिखा है. एसोसिएशन ने इन दोनों मुकाबलों के बीच समय की मांग की है. एसोसिएशन का कहना है कि सुरक्षा इंतजामों को मद्देनजर रखते हुए तारीख में बदलाव किया जाए. 

खबर के अनुसार हैदराबाद पुलिस ने लगातार दो मुकाबलों में सुरक्षा के इंतजाम को लेकर चिंता व्यक्त की थी. हैदराबाद में पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी मुकाबला खेलेगी. लिहाजा इस मुकाबले के लिए सुरक्षा बहुत ज्यादा कड़ी होगी. हैदराबाद में कुल तीन मुकाबले खेले जाने हैं.

पहला मुकाबला पाकिस्तान और नीदलैंड्स के बीच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को आयोजित होगा. वहीं तीसरा मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाना है. लिहाजा इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान ने भी समय की मांग की थी.

गौरतलब हो कि एकदिवसीय विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. इस मेगा इवेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को आयोजित होगा. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा.

calender
20 August 2023, 04:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो