Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम में चुने जाएंगे 15 नहीं 17 खिलाड़ी, द्रविड़ भी होंगे सेलेक्शन मीटिंग में शामिल

Asia Cup 2023: BCCI ने दिल्ली के ताज होटल में मीटिंग रखी है. इस मीटिंग में बोर्ड के बड़े अधिकारियों के साथ-साथ कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हो सकते हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023 Team India: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सोमवार 21 अगस्त को टीम का चयन करेगा. इसके लिए दिल्ली में बोर्ड की मीटिंग आयोजित की गई है. मीटिंग में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हो सकते हैं. बोर्ड ने मीटिंग को दिल्ली के ताज होटल में रखा है.

मीटिंग के बाद दोपहर 1:30 बजे टीम की घोषणा हो सकती है. बोर्ड एशिया कप के लिए जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बना सकता है. फिलहाल जसप्रीत बुमराह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. 

बता दें कि BCCI ने दिल्ली के ताज होटल में मीटिंग रखी है. इस मीटिंग में बोर्ड के बड़े अधिकारियों के साथ-साथ कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हो सकते हैं. बोर्ड एशिया कप 2023 के लिए स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान नियुक्त कर सकता है.

बुमराह ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था. बुमराह के चलते ही टीम की घोषणा में देरी हुई है, उनकी फिटनेस का इंतजार किया जा रहा था. इस टूर्नामेंट के लिए बोर्ड युवा खिलाड़ियों को भी मौका दे सकता है. तिलक वर्मा को टीम में जगह मिलने की पूरी संभावना है.

राहुल और अय्यर को मिल सकती है जगह -

गौरतलब हो कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर चोट के चलते टीम से लंबे समय तक टीम से बाहर रहे. लेकिन अब ये दोनों खिलाड़ी लगभग फिट हैं. राहुल और अय्यर को भी मौका दिया जा सकता है. अय्यर ने NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) के एक अभ्यास मुकाबले में 50 ओवरों तक फील्डिंग की.

वहीं 38 ओवरों तक बल्लेबाजी भी की. इस दौरान उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई. राहुल भी बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग का अभ्यास कर रहे हैं. अगर दोनों खिलाड़ी पूरी तरह फिट हुए तो टीम में इनको शामिल किया जा सकता है.

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का संभावित स्क्वॉड -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, युजवेंद्र चहल/रविचंद्रन अश्विन.

calender
20 August 2023, 03:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो