सौरव गांगुली ने किया विराट कोहली का समर्थन, शोएब अख्तर को दिया करारा जवाब

विश्व क्रिकेट में रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से प्रसिद्ध पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को एक बेतुका सुझाव दिया था.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

विश्व क्रिकेट में रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से प्रसिद्ध पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को एक बेतुका सुझाव दिया था. दरअसल शोएब अख्तर ने कहा था कि अगर कोहली चाहते हैं कि वह सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दें, तो उन्हें वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए और सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए. अब इसको लेकर पूर्व BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पाकिस्तानी दिग्गज को करारा जवाब दिया है. 

शोएब अख्तर ने दिया था बेतुका सुझाव - 

बता दें कि अक्सर विराट कोहली को सुझाव देने वाले शोएब अख्तर ने एक बार फिर विराट कोहली को बेतुका सुझाव दिया था. अख्तर ने कहा था कि अगर विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं और अपने करियर का लंबा ले जाना चाहते हैं तो उन्हें एकदिवसीय विश्व कप 2023 के बाद वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए और सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करना चाहिए. वैसे शोएब पहले भी कई बार विराट कोहली को ऐसा सुझाव दे चुके हैं, लेकिन इस बार सौरव गांगुली ने शोएब को करारा जवाब देते हुए उनकी बोलती बंद कर दी है. 

सौरव गांगुली ने दिया करारा जवाब -

गौरतलब हो कि एक कार्यक्रम के दौरान सौरव गांगुली से शोएब अख्तर के इस रिएक्शन पर सवाल किया गया. अपने जवाब से गांगुली ने अख्तर की बोलती बंद कर दी. सौरव गांगुली पहले से ही अपने सटीक जवाब के लिए जाने जाते हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया. गांगुली ने जवाब दिया, "क्यों विराट कोहली अगर खेलना चाहते हैं तो उन्हें खेलना चाहिए. वह हर मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करते हैं." 

इस समय शानदार फॉर्म में हैं किंग कोहली -

वहीं अगर विराट कोहली की बात करें तो साल 2019 से लेकर साल 2022 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके बल्ले से शतक नहीं निकला था. हालांकि इस दौरान कोहली ने लगातार रन बनाए थे, लेकिन ट्रिपल डिजिट में नहीं पहुंचे थे. फिर साल 2022 से वे लय में लौटे और उन्होंने अपने आलोचकों की बोलती बंद कर दी. साल 2022 से विराट कोहली तीनों प्रारूपों में शतक जड़ चुके हैं.

calender
19 August 2023, 09:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो