Asia Cup 2023: पहली बार सिलेक्शन मीटिंग में शामिल होगा कोच, द्रविड़ और रोहित की मौजूदगी में 21 अगस्त को चुनी जाएगी टीम

Asia Cup 2023: सोमवार 21 अगस्त को एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का चयन किया जाएगा. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी भारतीय टीम का चयन करेगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rohit Sharma & Rahul Dravid In BCCI Meeting: सोमवार 21 अगस्त को एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का चयन किया जाएगा. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी भारतीय टीम का चयन करेगी. BCCI की सिलेक्शन कमेटी दिल्ली में एशिया कप के लिए भारतीय खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करेगी.

वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा वीडियो कॉल के माध्यम से सिलेक्शन कमेटी की मीटिंग का हिस्सा होंगे. फिलहाल भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मुबंई में हैं.

कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ मीटिंग में होंगे शामिल -

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा कोच राहुल द्रविड़ भी BCCI सिलेक्शन कमेटी की मीटिंग में हिस्सा लेंगे. दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि एशिया कप के लिए तकरीबन उन्हीं खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा, जो विश्व कप 2023 की टीम का हिस्सा होंगे. इस तरह BCCI सिलेक्शन कमेटी एशिया कप के अलावा विश्व कप के लिए टीम का चयन करेगी. इस वजह से मीटिंग बेहद अहम होगी.

टीम चयन के बाद बैंगलोर जाएंगे सभी खिलाड़ी -

बता दें कि पहले एशिया कप 2023 टीम चयन के लिए BCCI सिलेक्शन कमेटी की मीटिंग रविवार 20 अगस्त को होनी थी, लेकिन भारत-आयरलैंड मुकाबले के चलते 21 अगस्त की तारीख तय हुई. रविवार को भारत-आयरलैंड के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा.

रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे कई बड़े खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन जसप्रीत बुमराह के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी इस सीरीज में खेल रहे हैं. एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन होने के बाद सभी खिलाड़ी बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में कैंप का हिस्सा होंगे. इस कैंप का आयोजन 24 अगस्त से 28 अगस्त के बीच होना है. इसके बाद भारतीय टीम श्रीलंका रवाना के लिए होगी.

calender
19 August 2023, 08:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो