WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम की जर्सी पर नहीं होगा कोई स्पॉन्सर, जानिए क्या है वजह

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 के लिए भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ी लंदन पहुंच चुके हैं और उन्होंने इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए अभ्यास करना भी प्रारंभ कर दिया है। लेकिन इन सबके बीच भारतीय टीम के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टॉफ एक नई जर्सी में नजर आए हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WTC Final 2023 Ind vs Aus: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 के लिए भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ी लंदन पहुंच चुके हैं और उन्होंने इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए अभ्यास करना भी प्रारंभ कर दिया है। लेकिन इन सबके बीच भारतीय टीम के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टॉफ एक नई जर्सी में नजर आए हैं, जिस पर सिर्फ बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) का लोगो और थ्री स्टाइप्स यानी एडिडास का लोगो लगा हुआ है, बाकि इसके अलावा कुछ और नजर नहीं आ रहा।

एडिडास भारतीय टीम का नया किट स्पॉन्सर है। भारतीय टीम का अभी तक मैन स्पॉन्सर बायजू था, लेकिन उसने ने मार्च में करार को खत्म कर लिया। गौरतलब है कि बीसीसीआई और बायजू का करार वैसे तो नवंबर 2023 तक का था, लेकिन बाजार में एड-टेक कंपनी की हालत बिल्कुल अच्छी नहीं है। ऐसे में दोनों के बीच पार्टनरशिप टूट गई और अलग हो गए। बीसीसीआई लॉन्ग-टर्म पार्टनरशिप के लिए जल्द ही टेंडर निकालने वाली है।

वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि, “यह उचित होगा कि भारतीय क्रिकेट कम महत्वपूर्ण सौदों के बजाय प्रतिष्ठित और दीर्घकालिक भागीदारों के साथ जुड़ें।” आपको बता दें कि पिछले सौदे में बीसीसीआई प्रति आईसीसी मैच 1.5 करोड़ और द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय के लिए हर मैच 4.6 करोड़ की कमाई रहा था। हालांकि समय के साथ, चीजों की योजना में आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की घटनाओं का महत्व बढ़ गया है, एक मैच के लिए कुछ करोड़ रुपये नकद-समृद्ध बीसीसीआई के लिए समुद्र में सिर्फ एक बूंद के बराबर है। यह एक हिट है जिसे वे लेने के लिए तैयार हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन के ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी टक्कर देखने के लिए मिल सकती है। क्योंकि दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में देखना यह दिलचस्प रहेगा की दोनों टीमें फाइनल मुकाबले में किस तरह का प्रदर्शन करती हैं।

calender
31 May 2023, 06:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो