WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा पहुंचे लंदन

विश्व टेस्ट चैंपयनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम में चुने गए रविंद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, शुभमन गिल, केएस भरत समेत अन्य खिलाड़ी आज लंदन पहुंच गए हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

विश्व टेस्ट चैंपयनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम में चुने गए रविंद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, शुभमन गिल, केएस भरत समेत अन्य खिलाड़ी आज लंदन पहुंच गए हैं। इन खिलाड़ियों को वैसे तो 29 मई को लंदन आना था, लेकिन 28 मई को आईपीएल 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग 2023) के फाइनल मुकाबले के दौरान बारिश होने की वजह से देरी हो गई।

बता दें कि आईपीएल में शुभमन गिल, मोहम्मद शमी और केएस भरत गुजरात टाइटंस के लिए खेले थे, जबकि अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे थे। यही दोनों टीमें आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंची थी, इस कारण से इन टीमों के खिलाड़ियों को लंदन पहुंचने में देरी हुई। वहीं लंदन पहुंचने की पुष्टि अजिंक्य रहाणे और केएस भारत ने की है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम पूरी होने के साथ प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ एक पूर्ण प्रशिक्षण सत्र का आयोजन करेंगे। वहीं पहले सत्र में रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल शामिल हुए थे। इस अभ्यास सत्र में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बल्लेबाजी का जमकर अभ्यास किया था, जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल ने ओवल के मैदान में गेंदबाजी का अभ्यास किया था।

प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ चाहते हैं कि सभी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेगा फिनाले से पहले टेस्ट मुकाबले में लय में आ जाएं। भारतीय टीम 7 जून से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले कोई अभ्यास मैच नहीं खेलेगा। रोहित शर्मा ब्रिगेड इंट्रा स्क्वाड मैच खेलेगी। बता दें कि इस फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। क्योंकि दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं।

WTC फाइनल 2023 के लिए भारतीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर, बल्लेबाज), ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

calender
31 May 2023, 05:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो