WTC फाइनल से पहले ऋषभ पंत की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट, विश्व कप में खेलने की बढ़ी उम्मीद

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अब अपनी चोटों से काफी तेजी से रिकवरी कर रहे हैं। उनकी रिकवरी को देखते हुए डॉक्टर्स ने भी दूसरी सर्जरी कराने की संभावनाओं को अब पूरी तरह से नकार दिया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rishabh Pant Comeback: साल 2022 दिसंबर में भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। ऋषभ पंत इसके बाद से मैदान पर वापसी करने लिए अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं। वहीं इसी बीच पंत की फिटनेस को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है।

जब कार दुर्घटना में पंत घायल हुए थे तब उनका घुटना काफी गंभीर रूप से चोटिल हो गया था, जिसके बाद उन्हें सर्जरी से भी गुजरना पड़ा था। ज्ञात हो कि ऋषभ पंत को लेकर बहुत सारी ऐसी खबरें भी सामने आईं थी कि उन्हें पूरी तरह से फिट होने के लिए अभी कई और सर्जरी से गुजरना पड़ सकता है।

मगर अब बीसीसीआई के एक सूत्र ने मीडिया को दिए गए अपने बयान में इन सभी खबरों को पूरी तरह से गलत बताया है। अपने बयान में सूत्र ने कहा कि पंत की कई सर्जरी नहीं हुई, ये जो अफवाह उड़ी है वो पूरी तरह से निराधार और गलत है।

वहीं बीसीसीआई के सूत्र ने आगे कहा कि, "हर 2 सप्ताह में ऋषभ पंत की चोट की जांच की जाती है, हमें बहुत खुशी है कि वह काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं। यह हर क्रिकेट प्रेमी के लिए एक अच्छी खबर है। इससे हम कह यह सकते हैं कि ऋषभ पंत मैदान पर वापसी करने के लिए तय समय से पहले ही पूरी तरह से फिट घोषित हो सकते हैं।"

इस समय रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं ऋषभ पंत -

गौरतलब है कि ऋषभ पंत कार दुर्घटना के बाद बैसाखी के सहारे चल रहे थे। लेकिन पिछले महीने सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो पोस्ट में उन्हें बिना बैसाखी के चलते हुए देखा गया। बीसीसीआई सूत्र ने पंत को लेकर आगे कहा कि वह अब वे पहले से काफी बेहतर नजर आ रहे हैं, बिना किसी सहारे के चलने के साथ-साथ अब पंत रिहैब प्रोसेस पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। ऐसे में ऋषभ पंत जल्द ही मैदान पर भी अभ्यास करते हुए नजर आ सकते हैं।

calender
31 May 2023, 01:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो