WTC Final 2023: 'हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल ना करना भारत की सबसे बड़ी चूक', रिकी पोंटिंग ने बताई वजह

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में 7 जून से लंदन के द ओवल स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसके लिए दोनों ही टीमों की घोषणा काफी पहले ही की जा चुकी है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs Australia: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में 7 जून से लंदन के द ओवल स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसके लिए दोनों ही टीमों की घोषणा काफी पहले ही की जा चुकी है। इंग्लैंड के परिस्थितियों को देखते हुए भारतीय टीम में बतौर तेज गेंदबाज ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है।

इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल ना करना भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चूक बताया है। हार्दिक पांड्या जब साल 2018 में चोटिल हुए थे, तब से हार्दिक ने अभी तक एक भी मुकाबला टेस्ट क्रिकेट में नहीं खेला है। हार्दिक पांड्या ने अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए अब टेस्ट प्रारूप में वापसी करने का निर्णय किया है।

हालांकि रिकी पोंटिंग के मुताबिक हार्दिक पांड्या को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या ने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के 16वें संस्करण में अपने बल्ले से कुल 346 रन बनाने के साथ-साथ गेंद से 3 विकेट अपने नाम किए हैं।

वहीं रिकी पोंटिंग ने आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) रिव्यू में दिए बयान में कहा कि, "मुझे लगता है कि भारत के लिए इस एकमात्र टेस्ट मुकाबले में हार्दिक पांड्या जैसा खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण हो सकता था। मुझे पता है कि वह अपने फिटनेस को ध्यान में रखते हुए टेस्ट क्रिकेट में वापसी नहीं करना चाहते हैं। लेकिन इस मुकाबले की अहमियत को देखते हुए हार्दिक वापसी कर सकते थे।

हार्दिक एक्स फैक्टर साबित हो सकते थे -

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा कि, "इंग्लैंड के हालात को ध्यान में रखते हुए हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर के तौर पर साबित हो सकते थे। हार्दिक को मात्र इस एक मुकाबले के लिए भारतीय टीम में शामिल करना चाहिए था और फिर इसके बाद देखते कि वह गेंद और बल्ले से अपनी टीम के लिए क्या योगदान दे सकते थे।"

calender
31 May 2023, 04:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो