BJP में शामिल हुए कांग्रेस के 6 बागी विधायक, 3 निर्दलीय विधायक भी जुड़े

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. राज्य में कांग्रेस के 6 बागी विधायक और 3 निर्दलीय विधायक शनिवार 23 मार्च को भाजपा में शामिल हुए.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. राज्य में कांग्रेस के 6 बागी विधायक और 3 निर्दलीय विधायक शनिवार 23 मार्च को भाजपा में शामिल हुए. राज्य के तीन निर्दलीय विधायक- आशीष शर्मा, केएल ठाकुर और होशियार सिंह हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए. इन सभी 6 विधानसभा में 1 जून को चुनाव होना है.

बीजेपी में शामिल होने के बाद हिमाचल के बागी विधायक सुधीर शर्मा ने कहा "विधायक होने का क्या मतलब है जब हम अपने लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए राज्यसभा चुनाव में हमने हर्ष महाजन को वोट दिया जो हमारे ही हैं." हमने अपना वोट छुपाया नहीं, खुलकर दिखाया. हम जानते थे कि आखिर क्या हालात होंगे. आज हम सब अपनी मर्जी से बीजेपी में शामिल हुए हैं. जब किसी व्यक्ति के स्वाभिमान को ठेस पहुंचती है और कोई नहीं होता तुम्हारी बात सुनो, तुम्हें वहां ज्यादा देर तक नहीं रुकना चाहिए.” 

बीजेपी में शामिल होने के बाद हिमाचल के बागी विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि, ''कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश के लोगों से की गई गारंटी पूरी नहीं कर रही है. हम लोगों के प्रति जवाबदेह हैं, लेकिन जब उन्होंने हमसे पूछा तो हमारे पास कोई जवाब नहीं था.'' सीएम तानाशाह बन गए हैं और लोगों को अपमानित करेंगे. विधायकों की सुनने वाला कोई नहीं है. सरकार विधायकों के मुताबिक नहीं चल रही है, बल्कि सिखविंदर सुक्खू और उनके सहयोगी चला रहे हैं। हिमाचल सरकार वेंटिलेटर पर है. "
 

calender
23 March 2024, 02:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो