बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर पर आप की कार्रवाई, गोपाल राय ने लगाया 5 लाख का जुर्माना

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार कड़ी कार्रवाई करने से भी परहेज नहीं कर रही है। मंगलवार को दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली स्थित बीजेपी के निर्माणधीन दफ्तर पर बड़ी कार्रवाई की।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार कड़ी कार्रवाई करने से भी परहेज नहीं कर रही है। मंगलवार को दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली स्थित बीजेपी के निर्माणधीन दफ्तर पर बड़ी कार्रवाई की।

दरअसल, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए केजरीवाल सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने घरों के निर्माण और तोड़फोड़ पर रोक लगाई है। इन सबके बावजूद बीजेपी के दफ्तर में निर्माण कार्य चल रहा था। जानकारी होने पर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय औचक निरीक्षण करने पहुंच गए।

निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य जारी था। गेट पर भारतीय जनता पार्टी सभागार लिखा हुआ था। जब वहां मौजूद लोगों को छापेमारी की जानकारी हुई तो आनन-फानन में उन्होंने गेट को ढक दिया। जिसके बाद गोपाल राय ने वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) को कार्रवाई करने का आदेश दिया।

मंत्री के आदेश के बाद सीएक्यूएम ने बीजेपी दफ्तर पर चल रहे निर्माण कार्य को बंद करा दिया। साथ ही पांच लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया। इस पूरे मामले को लेकर गोपाल राय ने कहा कि यहां कंट्रक्शन साइट पर खुले में मिट्टी पड़ी है, अंदर चोरी छिपे पत्थर कटिंग का काम चल रहा है।

बता दें कि बढ़ते प्रदूषण की वजह से दिल्ली में ग्रेप का तीसरा चरण लागू है जिसमें निर्माण कार्य, डिमोलिशन और स्टोन क्रशिंग जैसी तमाम चीजों पर रोक लगी हुई है, लेकिन इसके बावजूद यहां पर निर्माण कार्य चल रहा था।

calender
01 November 2022, 07:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो