गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान छठ के बाद, हलचल शुरू

गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों का एलान अगले सप्ताह हो सकती है। जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग के द्वारा सारी तैयारियों को पूरा कर लिया है, बताया जा रहा है कि चुनाव का एलान 1 नवम्बर को किया जा सकता है।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों का एलान अगले सप्ताह हो सकती है। जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग के द्वारा सारी तैयारियों को पूरा कर लिया है, बताया जा रहा है कि चुनाव का एलान 1 नवम्बर को किया जा सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग गुजरात का चुनाव दो चरणों में करा सकती है। गौरतलब है कि वर्तमान गुजरात सरकार का कार्यकाल दिसंबर में समाप्त हो रहा है। ऐसे में नई सरकार को चुनने की प्रकिया दिसंबर से पहले की जानी है।

बता दें कि गुजरात में विधानसभा सीटों की कुल संख्या 182 है। पिछले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी में ने 111 सीटें प्राप्त कर बहुमत हासिल किया था। कांग्रेस को 62 सीटें मिली थी। हालांकि इस बार राज्य में बीजेपी, कांग्रेस के अलावे आम आदमी पार्टी भी मैदान में जोर आजमाइश करते हुए दिख रही है।

बता दें कि बीते 2 दशक से गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की सरकार रही है,ऐसे में अन्य विपक्षी दलों का मानना है कि भाजपा सरकार ने गुजरात के मघ्यम व गरीब वर्गो के लिए काम नहीं किया है। आम आदमी पार्टी के संयोजक व सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार गुजरात का दौरा कर रहें हैं। आज शनिवार को भी केजरीवाल ने सूरत में जनसभा की, साथ ही उन्होंने बड़ी घोषणा कर कहा है कि आम आदमी पार्टी गुजरात में स्थानीय व्यक्ति को सीएम उम्मीदवार का चेहरा बनाएगी।

calender
29 October 2022, 01:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो