पुरानी दोस्ती नहीं तोड़ेंगे, नीतीश ने मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए की आपील

Election 2024: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को शेखपुरा के घाटकोसुंभा टाल में NDA की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए लालू- राबड़ी राज पर तीखा वार किया है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Election 2024: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को शेखपुरा के घाटकोसुंभा टाल में NDA की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए लालू- राबड़ी राज पर तीखा वार किया है और साथ ही भाजपा के साथ अपने पुराने रिश्ते को दोहराते हुए एक बयान में मजबूत करने की बात कही है.

जमुई संसदीय क्षेत्र से एनडीए समर्थित लोजपा के प्रत्याशी के पक्ष में लोगों को वोटिंग करने के लिए अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का विकास कर रहे हैं. मै बिहार का विकास कर रहा हूं. अब हम इधर- उधर जाने वाले नहीं है. पुरानी दोस्ती है उसे निभाएंगे अब ये दोस्ती टूटनी वाली नहीं है.

राज्य में लोकसभा की 40 सीटे है इस चुनाव में बिहार की सभी 40 और देश में 400 से अधिक सीटें जीतकर एक बार फिर से मोदी की सरकार बननी जा रही है. शिक्षा को लेकर नीतिश ने कहा कि  लड़कियों को शिक्षा के प्रति आकर्षित करने के लिए पोशाक और साइकिल के बाद अब इंटर पास करने पर 25 हजार तथा स्नातक पास करने पर 50 हजार रुपया प्रोत्साहन दे रहे हैं. 

मुख्ममंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लड़कियों के शिक्षित होने की वजह से बिहार में प्रजनन दर 4.3 से घटकर 2.9 आ गया है और इस साल के सर्वे में इसके और नीचे आने की उम्मीद है. इस पर लालू और राबड़ी को लेकर कहा कि साल 2005 में पहले लोग शाम के बाद घरों से नहीं निकलते थे. बिहार में कोई विकास नहीं हुआ था. हमने सड़क, बिजली, स्कूल, पानी, अस्पताल सब कुछ बनवा दिया. 

calender
15 April 2024, 07:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो