AAP के सभी 135 पार्षदों ने MCD के पीठासीन अधिकारी को लिखा पत्र

आम आदमी पार्टी के सभी 135 पार्षदों ने दिल्ली नगर निगम (MCD) के पीठासीन अधिकारी को पत्र लिखकर मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के चुनाव में नामित एल्डरमैन को वोट करने पर रोक लगाने की मांग की है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

MCD Mayor Election: मेयर चुनाव से पहले दिल्ली में एक बार फिर से सियासत तेज हो गई है। मेयर चुनाव से एक दिन पहले आम आदमी पार्टी ने प्रोटेम स्पीकर से मनोनीत पार्षदों को वोटिंग राइट नहीं देने की अपील की है। इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के सभी 135 पार्षदों ने दिल्ली नगर निगम (MCD) के पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा  को पत्र लिखा है। इस पत्र में आप (AAP) पार्षदों ने पीठासीन अधिकारी से सोमवार को होने वाले मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव में मनोनीत पार्षदों को वोटिंग से रोक लगाने की मांग की है।

भाजपा चुनाव में हेरफेर की मंशा-

इस संबंध में दिल्ली आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर लिखा गया है कि AAP के 135 पार्षदों ने MCD के पीठासीन अधिकारी को मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के चुनाव में मनोनीत पार्षदों (Alderman) के वोट करने पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग की है। इसके आगे लिखा गया है कि एमसीडी एक्ट के अनुसार मनोनीत पार्षदों को मतदान करने का अधिकार नहीं है। इसके साथ ही भाजपा पर आरोप लगाते हुए लिखा गया है कि बीजेपी की हरकतें चुनाव में हेरफेर करने की नापाक मंशा को दर्शाती हैं। इसके साथ ही पार्षदों के हस्ताक्षर वाली चिट्टी की कॉपी भी शेयर की गई है।

दो बार टल चुके हैं चुनाव-

आपको बता दें कि इससे पहले 6 और 24 जनवरी को हुई बैठक में हंगामे के चलते मेयर चुनाव नहीं हो पाया था। दरअसल, दिल्ली में नगर निगम का चुनाव 4 दिसंबर को हुआ था और 7 दिसंबर को परिणाम आए थे, जिसमें आम आदमी पार्टी को 250 में से सबसे ज्यादा 134 सीटों पर जीत मिली थी। इसके बाद भी तकरीबन 2 महीने बीत जाने के बाद भी मेयर नहीं चुना जा सका है।

calender
05 February 2023, 09:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो