इलाहाबाद विश्वविद्यालय: फीस वृद्धि के खिलाफ नौजवान छात्रों ने निकाला मशाल जुलूस

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि का मामला नाराज छात्रों ने निकाला मशाल जुलूस छात्रसंघ भवन से चंद्रशेखर आजाद पार्क तक निकाला मशाल जुलूस जुलूस के दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400 % फीस वृद्धि का मामला नाराज छात्रों ने निकाला मशाल जुलूस छात्रसंघ भवन से चंद्रशेखर आजाद पार्क तक निकाला मशाल जुलूस जुलूस के दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 4 गुना फीस बढ़ाए जाने को लेकर छात्र आंदोलनरत हैं पिछले 10 दिनों से आंदोलन कर रहे छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में ही आमरण अनशन शुरू कर दिया है प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि जब तक बढ़ाई गई फीस वापस नहीं होती तब तक हम लोगों का प्रदर्शन जारी रहेगा।

विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अभी तो यह अंगड़ाई है। जिस दिन छात्रों ने बीडा अपने सर पर ले लिया उस दिन विश्वविद्यालय प्रशासन को भागने की भी जगह नहीं मिलेगी। इससे पूर्व फीस वृध्दि के आंदोलन को समर्थन देने के लिए मेरठ के सपा विधायक अतुल प्रधान आमरण अनशन स्थल पर पहुंचे। उन्होने कहा कि विधानसभा के आगामी सत्र में वह फीस वृध्दि और छात्रसंघ बहाली के मुद्दे को मजबूती से उठाएंगे।

 

इस मौके पर छात्र नेता अदील हमजा, विवेक, हरेंद्र यादव, राहुल पटेल, आकाश, अजय यादव सम्राट, नवनीत यादव, आयुष प्रियदर्शी, अविनाश, सुनील, आदित्य, मुबाशिर, अतीक, प्रदीप, शैलेश आदि मौजूद रहे। दूसरी ओर एबीवीपी की इलाहाबाद विश्वविद्यालय इकाई के कार्यकर्ताओं ने इविवि केंद्रीय पुस्तकालय के सामने शुल्क वृद्धि के विरोध में बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया।

calender
16 September 2022, 11:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो