अमरोहा: चारा खाने के बाद 61 पशुओं की हुई मौत

अमरोहा के सांथलपुर की गौशाला में गौवंश पशुओं के मरने का सिलसिला गुरूवार की दोपहर शुरू हुआ। गांव वालों के अनुसार इस गोशाला में 188 गोवंश थे। सुबह उन्हें रोजाना की तरह एक किसान के खेत से आया हरा चारा (बाजरा) खाने के लिए

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

अमरोहा के सांथलपुर की गौशाला में गौवंश पशुओं के मरने का सिलसिला गुरूवार की दोपहर शुरू हुआ। गांव वालों के अनुसार इस गोशाला में 188 गोवंश थे। सुबह उन्हें रोजाना की तरह एक किसान के खेत से आया हरा चारा (बाजरा) खाने के लिए दिया गया। चारा खाने के बाद से पशुओं के मुंह से झाग निकलने लगा। दोपहर में एक गोवंश की मौत हो गई और इसके बाद पशुओं के मरने का सिलसिला शुरू हो गया। मौत का आंकडा बढ़ता जा रहा है। अब तक मृत गोवंश की सख्या 61 हो गई है।

वही पुलिस ने 7 लोगों के हिरासत में लेकर पुछताछ कर रही है। जबकि 3 लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबाव दिया जा रहा है। पांच टीमों का गठन किया गया है। शुक्रवार सुबह एडीजी, डीआईजी समेत आला अफसरों का जमावड़ा लग गया हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामलें की जांच के लिए आदेश दिए हैं व पशुधन मंत्री मौके पर पहुचने को कहा गया था। गायों के शवों को पोस्टमार्टम कराने के बाद गड्डे में दबवाते रहे है, लेकिन आज सुबह उपचार के दौरान और 6 गोवंश पशुओं की मौत हो गई।

calender
05 August 2022, 12:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो