सपा विधायक आजम खां के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता रद्द, स्वार सीट हुई रिक्त

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम खां की विधायकी गई। सपा नेता आजम खां के बाद अब उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की भी विधानसभा सद्स्यता रद्द हो गई है। उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने अब्दुल्ला आजम की सीट को रिक्त घोषित किया है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम खां की विधायकी गई। सपा नेता आजम खां के बाद अब उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की भी विधानसभा सद्स्यता रद्द हो गई है। उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने अब्दुल्ला आजम की सीट को रिक्त घोषित किया है। आपको बता दें कि 15 साल पुराने छजलैट प्रकरण में सपा नेता आजम खां और उनके बेटे सपा विधायक अब्दुल्ला आजम को अदालत दो साल की सजा सुनाई है। दोनो पर तीन- तीन हजार रुपए जुर्माना लगाया है।

आपको बता दें कि 15 साल पहले यानी 29 जनवरी 2008 को छजलैट पुलिस ने पूर्व मंत्री आजम खान की कार को चेकिंग के लिए रोका था। जिससे उनके समर्थक भड़क गए थे। इसके बाद सपा के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था। इस हंगामें में आजम खां के बेटे अब्दुल्ला समेत नौ लोगों को आरोपी बनाया गया था। पुलिस इस मामलें में हंगामा करने वाले सभी लोगों पर सरकारी काम में बाधा डालने और भीड़ को उकसाने के आरोप में केश दर्ज किया था।

 

इस मामले में और सात आरोपी साक्ष्यों के अभाव में दोष मुक्त कर दिए गए है। जानकारों के अनुसार दो साल की सजा के कारण स्वार सीट से अब्दुल्लाह आजम की विधायकी जाती रहेगी। पूर्व में रामपुर की अदालत से सजा सुनाए जाने के बाद नगर सीट से आजम खां की विधायकी जा चुकी है।

विधानसभा सचिवालय की ओर से इसको लेकर अधिसूचना भी जारी की गई है। इससे एक बार फिर उत्तर प्रदेश में उपचुनाव की हो सकता है। माना जा रहा है कि अब चुनाव आयोग अब जल्द से जल्द ही स्वार टांडा सीट पर उपचुनाव कराएगा। रामपुर में भाजपा ने उपचुनाव में 40 साल बाद जीत हासिल की थी। जिसमें सपा के प्रत्याशी थे आसिम राजा और भाजपा के आकाश सक्सेना चुनावी मैदान में थे।

calender
15 February 2023, 04:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो