इटावा में भतीजे से प्रेम प्रसंग के चलते चाची ने चाचा की हत्या के लिए सुपारी शूटर किए थे हायर

उत्तरप्रदेश के इटावा जनपद में थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत बीते तीस दिसंबर को युवक को गोली मारकर घायल किए जाने के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए हत्या के प्रयास के आरोप में घायल युवक की पत्नी, भतीजे और एक शूटर को गिरफ्तार किया है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

इटावा। उत्तरप्रदेश के इटावा जनपद में थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत बीते तीस दिसंबर को युवक को गोली मारकर घायल किए जाने के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए हत्या के प्रयास के आरोप में घायल युवक की पत्नी, भतीजे और एक शूटर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपितों के पास से घटना में इस्तेमाल किए गए एक अवैध तमंचा एक जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। गिरफ्तार घायल युवक की पत्नी ने अपने भतीजे से प्रेम प्रसंग के चलते पति की हत्या के लिए एक लाख रुपए की सुपारी देकर फिरोजाबाद से हायर किए थे शूटर।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बताया कि थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत बीते तीस दिसंबर को सुबह मैनपुरी अंडर पास के नीचे टहलते समय मुकुट सिंह कुशवाहा को अज्ञात बाइक सवार बदमाश ने जान से मारने की नियत से गोली मार दी थी जिसके बाद घायल अवस्था में मुकुट सिंह को इलाज के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती करवाया था और घायल युवक के पुत्र की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात बदमाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले के खुलासे के लिए तीन टीमों का गठन किया गया था विवेचना के दौरान प्रकाश में आए तथ्यों के के आधार पर पुलिस ने संदेह के तौर पर घायल युवक मुकुट सिंह की पत्नी रीता देवी और भतीजे राकेश कुमार को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की।

पुलिस की पूछताछ में घायल यूवक की पत्नी रीता देवी ने बताया कि उसके पति मुकुट सिंह ने उससे तीसरी शादी की है और पति मुकुट सिंह की उम्र पचपन वर्ष है और उसकी उम्र पैंतीस वर्ष है जिस वजह से उसका प्रेम प्रसंग उसके पति के भतीजे राकेश से हो गए थे जिसका पता चल जाने पर उसके पति मुकुट सिंह ने विरोध करना शुरू कर दिया जिसके बाद उसने अपने भतीजे के साथ मिलकर पति मुकुट सिंह की हत्या करवाने की योजना बनाई और फिरोजाबाद के बजीरपुर कोटला थाना नारखी से पूरन सिंह पुत्र सागर सिंह और रामनरेश को एक लाख रुपए की हत्या करने की सुपारी दी।

जिसके लिए एडवांस के रूप में शूटरों को तीस हजार रुपए भी दे दिए थे योजना के तहत तीस दिसंबर को जब सुबह उसके पति मुकुट सिंह सुबह टहलने के लिए निकले तो दोनो शूटरों ने जान से मारने की नियत से गोली मार दी। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों के पास से घटना में इस्तेमाल किया गया अवैध तमंचा एक जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल को बरामद किया गया है।

calender
04 February 2023, 06:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो