अयोध्या: सेना की वर्दी पहलकर फर्जी हवलदार गिरफ्तार, टोपी, आईकार्ड समेत अन्य सामान बरामद

अयोध्या। कैंट थाना पुलिस ने सैन्य वर्दी में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। शख्स खुद को डोगरा रेजीमेंट का हवलदार बताकर लोगों पर रौब गांठ रहा था। आशंका है कि रेजीमेंट में चल रही रिलेशन

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अयोध्या। कैंट थाना पुलिस ने सैन्य वर्दी में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। शख्स खुद को डोगरा रेजीमेंट का हवलदार बताकर लोगों पर रौब गांठ रहा था। आशंका है कि रेजीमेंट में चल रही रिलेशन भर्ती में अभ्यर्थियों को गुमराह कर रकम उगाही के लिए आया था। पुलिस ने उसके पास से सेना की वर्दी, बैरेट कैप, परिचय पत्र समेत अन्य सामान बरामद किया है। धोखाधड़ी का अभियोग पंजीकृत करवा चालान किया है।

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि गुरुवार को कैंट पुलिस को सूचना मिली की थाना क्षेत्र के लाल कुर्ती सदर बाजार में सेना की वर्दी में एक संदिग्ध शख्स है जो खुद को हवलदार बता रहा है। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की तो उसने खुद को डोगरा रेजिमेंटल सेंटर का हवलदार दीपेंद्र सिंह बताया। परिचय पत्र भी दिखाया।

आर्मी इंटेलिजेंस से तस्दीक कराई गई तो पता चला कि सेंटर में इस नाम का कोई हवलदार नहीं है। पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सच कबूल दिया। कहा कि लोगों पर रौब गांठने और रेजीमेंट में चल रही रिलेशन भर्ती में भर्ती कराने का झांसा देकर रकम उगाही के लिए यहां आया था। क्षेत्राधिकारी नगर शैलेंद्र सिंह ने बताया कि कैंट थाना पुलिस ने सेना के फर्जी हवलदार 29 वर्षीय दिपेंद्र सिंह पुत्र लाल बहादुर सिंह निवासी रघुनाथपुर थाना महाराजगंज जिला आजमगढ़ को गिरफ्तार किया है। 

उसके पास से पुलिस ने इंडियन आर्मी लिखा एक बैग बरामद किया है। उसमें उसका आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस मतदाता पहचान पत्र और 1420 रुपए मिला है। उप निरीक्षक रजत पांडे ने धोखाधड़ी का अभियोग पंजीकृत करा सेना की वर्दी, ताज सहित बैरेट कैप, फर्जी परिचय पत्र मोबाइल तथा अन्य सामान जप्त कर आरोपी का चालान किया है। प्रकरण की विवेचना कराई जा रही है।

calender
08 September 2022, 07:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो