बरेली: पुलिस की खास पहल गोल्डन ऑवर में पीड़ित को अस्पताल पहुंचाए और पाए इनाम

बरेली: जिले में लगातार दुर्घटनाओं के मामले में प्रकाश में आते रहे है। इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन आमजन को सड़क सप्ताह व यातायात माह मनाकर लोगों को जागरूक करता रहा है। इस बार भी बरेली पुलिस ने आज से यातायात माह की शुरुआत की है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बरेली: जिले में लगातार दुर्घटनाओं के मामले में प्रकाश में आते रहे है। इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन आमजन को सड़क सप्ताह व यातायात माह मनाकर लोगों को जागरूक करता रहा है। इस बार भी बरेली पुलिस ने आज से यातायात माह की शुरुआत की है। इस बार भी ट्रैफिक पुलिस के साथ पुलिस के कंधे पर आमजन को जागरूक करने की जिम्मेदारी है ताकि आमजन अपनी जिम्मेदारी समझे और अपने घर सुरक्षित तरीके से पहुंचे। इस क्रम में एडीजी जोन राजकुमार ने यातयात जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों ने भागेदारी की।

एडीजी जोन राजकुमार ने बताया कि, आज से यातायात माह की शुरुआत एक रैली से की गई है। इस रैली का मकसद आम आदमी को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने का उद्देश्य है। ट्रैफिक नियम सभी के लिए बनाए गए है जिससे सभी को फायदा होता है। एडीजी ने सभी ट्रैफिक नियमों के पालन करके की अपील की । उन्होंने कहा कि, अगर हम ट्रैफिक के नियमों का पालन करेंगे तो खुद भी सुरक्षित रहेंगे और अन्य लोगों का जीवन भी सुरक्षित रहेगा।

उन्होंने यह भी कहा रोड़ एक्सीडेंट में कम से कम मौतें हो यह शासन और प्रशासन की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमें सभी को यह जागरूक करने की आवश्यकता है कि दुर्घटना में किसी भी घायल के जीवन को बचाने के लिए एक घटना बहुत महत्वपूर्ण होता है , जिसे गोल्डन ऑवर भी कहा जाता है। यदि कोई व्यक्ति किसी घायल को एक घंटे में अस्पताल पहुंचाता है जिससे किसी जिंदगी की बचती है तो उसे भी सम्मानित किया जाएगा।

और पढें...............

कासगंज: यातायात माह वाहन को DM-SP ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

calender
01 November 2022, 06:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो