लोकसभा चुनाव में मुस्लिम चेहरों को टिकट देगी बीजेपी, जानिए यूपी के डिप्टी CM केशव मौर्य क्या बोले ?

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी मुसलमानों को टिकट देगी।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Lok Sabha Elections 2024: देश में आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव का माहौल अभी दे देखने को मिल रहा है। सभी राजनीतिक दल चुनाव में जीत हासिल करने के लिए अपनी-अपनी गोटियां फिट कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections) में हर पार्टी का एक ही मकसद है सत्ता में विजय हासिल करना।

सभी राजनीतिक दल 2024 के चुनाव को लेकर रणनीति बना रहे हैं। आपको बता दें कि इस बार यूपी में लोकसभा चुनाव में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

मुस्लिमों को टिकट देगी बीजेपी

लखनऊ में बीजेपी आने वाले लोकसभा 2024 (Lok Sabha Elections) के चुनाव को लेकर बैठक की। बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति को लेकर चर्चा की गयी। इस बैठक में चुनाव के बूथ से लेकर सभी 7 मोर्चों पर भी समीक्षा की गई।बीजेपी का टारगेट इस बार पसमांदा मुसलमान है।पसमांदा एक फारसी भाषा का शब्द है जिसका अर्थ है पिछड़ा हुआ।यूपी में पसमांदा मुसलमानों की अच्छा खासी संख्या है ।इस वर्ग में नाई,धोबी,अंसारी जैसे लोग शामिल हैं।बीजेपी का फोकस 2024 में पसमांदा मुसलमान हैं।बीजेपी का मानना है कि एलीट वर्ग यानि पढ़ा-लिखा और उच्च वर्ग का मुसलमान उसको वोट नहीं देता साथ ही ये एलीट क्लास वोटिंग से पहले पसमांदा मुसलमानों को बीजेपी के खिलाफ भड़का देता है जिससे ये वोट पार्टी से छिटक जाता है।इसलिए एक सोची समझी रणनीति के तहत बीजेपी पसमांदा मुसलमानों पर दांव लगाने जा रही है।

इस बारे में जब प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी मुसलमानों को टिकट देगी। डिप्टी सीएम ने यह बयान तब दिया जब महापंचायत के समय पसमांदा मुसलमानों को लेकर प्रश्न पूछा गया।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maruya) ने कहा है कि, टिकट केवल उन्हें ही दिया जाएगा जो जीत सकता है।

हम ये दिखाने को टिकट नहीं देंगे कि हमने मुसलमानों को टिकट दिया है। टिकट देना का मतलब है जो उम्मीदवार जीत हासिल कर पाएगा उसे ही टिकट दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

प्रयागराज: संगम नगरी में शिक्षक भर्ती की नियुक्ति को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने किया जमकर प्रदर्शन

calender
29 December 2022, 04:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो