Bharat Jodo Nyay Yatra पहुंची असम, CM हिमंत बिस्व सरमा ने गिरफ्तारी को लेकर कही ये बात

Bharat Jodo Nyay Yatra: 14 जनवरी रविवार को भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर की राजधानी इंफाल से शुरू होकर नागालैंड होते हुए असम पहुंच गई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bharat Jodo Nyay Yatra: 14 जनवरी रविवार को भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर की राजधानी इंफाल से शुरू होकर नागालैंड होते हुए असम पहुंच गई है. असम के शिवसागर जिले से शुरू होकर यह यात्रा असम के कुल 17 जिलों से गुजरती हुई मेघालय में प्रवेश कर जाएगी. 

असम के जिन जिलों से यह यात्रा गुजरेगी उनसे से गुवाहाटी का नाम भी शामिल है. असम के इसी इलाके को लेकर राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है. इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने गुरुवार 18 जनवरी को कहा कि वो शहर के अंदर प्रवेश करने की इजाजत नहीं देंगे.

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि, "हमने कहा है कि शहरों के अंदर से नहीं जाना है. जो भी वैकल्पिक रास्ता मांगा जाएगा उसकी अनुमति दे दी जाएगी लेकिन अगर शहर के अंदर से जाने की जिद्द की जाएगी तो हम पुलिस की व्यवस्था नहीं करेंगे."

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि, "कांग्रेस मुसलमानों के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व कर रही है. इस बार मुस्लिम महिलाएं भी कांग्रेस की रैलियों में नहीं आईं. 'सबका साथ, सबका विकास' की हमारी प्रगति'' - असम में इतनी प्रगति हुई है कि मुस्लिम पुरुष भी कांग्रेस की रैलियों में आना बंद कर देंगे. 

हिमंत बिस्व सरमा ने आगे कहा कि, ये न्याय यात्रा नहीं बल्कि मियां यात्रा है. जहां जहां मुस्लिम हैं वहां- वहां उनकी ये यात्रा कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने गांधी परिवार है. ये देश में बोफोर्स से लेकर भोपाल गैस कांड के आरोपी को भगाने तक. सबसे भ्रष्ट परिवार गांधी परिवार ही है. ये भ्रष्ट नहीं डुप्लीकेट भी है. उनका तो फैमिली नाम गांधी है ही नहीं. अपना डुप्लीकेट नाम लेकर घूम रहा है.”

calender
18 January 2024, 05:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो