शराब नीति घोटाले में बड़ा एक्शन, KCR की बेटी कविता गिरफ्तार, लाई जा रही दिल्ली

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री KCR की बेटी और एमएलसी के कविता प्रदर्शन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. कविता को गिरफ्तार कर दिल्ली लाया जा रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री KCR की बेटी और एमएलसी के कविता प्रदर्शन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. कविता को गिरफ्तार कर दिल्ली लाया जा रहा है. बीआरएस विधायक हरीश राव बीआरएस एमएलसी के कविता के आवास पर पहुंचे. के कविता को ईडी द्वारा दिल्ली लाया जा रहा है; उससे आगे पूछताछ की जाएगी. प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को दिल्ली शराब नीती मामले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में  भारत राष्ट्र समिति  MLA के कविता हैदराबाद स्थित घर पर तलाशी ली है.

ईडी ने पिछले साल पहली बार के कविता को आप के संचार प्रमुख विजय नायर के साथ कथित संबंध के मामले में समन भेजा था. आरोप हैं कि कविता लगातार नायर के संपर्क में थी. विजय नायर नीतियों के निर्माण और कार्यावन्वयन के दौरान शराब उद्योग के व्यवसयिकों और राजनेताओं से जुड़ा था. विजय नायर को जांच एजेंसी ने दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले में आरोप में गिरफ्तार किया था.

कविता की वकील सोमा भरत ने ईडी की तलाशी पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने तक कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. उन्होंने सवाल उठाया कि जब कोर्ट में मामला है तो अचानक तलाशी क्यों ली जानी चाहिए? दूसरी ओर बीआरएस कार्यकर्ता बड़ी सख्या में कविता के घर पहुंच रहे हैं.

साल 2022 के जुलाई में दिल्ली शराब घोटाला का मामला सामने आया था फिर करीब 5 महीने बाद दिसंबर में पहली बार CBI ने कविता के घर पर पूछताछ की. शराब घोटाले में सीआरपीसी 160 तहत  CBI अधिकारियों ने उनसे करीब 7 घंटे तक पूछताछ की.  आरोप है कि कविता ने दिल्ली शराब घोटाले के सिलसिले में साउथ ग्रुप का नेतृत्व किया था.

calender
15 March 2024, 06:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो