बिहार सरकार ने तत्काल प्रभाव से STET परीक्षा रद्द की

बिहार सरकार ने मंगलवार को माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) परीक्षा 2022 को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। इस संबंध में बिहार प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने कहा कि केंद्र नियमित रूप से CTET परीक्षा आयोजित कर रहा है, इसलिए विभाग ने 2022 में एसटीईटी परीक्षा आयोजित नहीं करने का फैसला किया है.

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पटना। बिहार सरकार ने मंगलवार को माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) परीक्षा 2022 को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। इस संबंध में बिहार प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने कहा कि केंद्र नियमित रूप से CTET परीक्षा आयोजित कर रहा है, इसलिए विभाग ने 2022 में एसटीईटी परीक्षा आयोजित नहीं करने का फैसला किया है.

आगे उन्होंने बताया कि बिहार सरकार को अलग से शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) आयोजित करने की कोई आवश्यकता नहीं है। बिहार प्राथमिक शिक्षा निदेशक के पत्र के अनुसार, बिहार सरकार ने कहा कि आवश्यकता के आधारित शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) पर विचार करने के बाद निर्णय लिया जाएगा। भारत सरकार के तहत शिक्षा मंत्रालय ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंपी है।

calender
15 June 2022, 03:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो