बिलासपुर: ट्रेन में ड्यूटीरत टीटीई का यूनिफार्म खास और सामान्य ट्रेनों से अलग, आ रही वंदे भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर ट्रेन रवाना करते ही बिलासपुर में हलचल तेज हो गई है। वहीं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर परिवार द्वारा स्वागत के लिए बहुत जोरदार तैयारी की गई है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर ट्रेन रवाना करते ही बिलासपुर में हलचल तेज हो गई है। वहीं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर परिवार द्वारा स्वागत के लिए बहुत जोरदार तैयारी की गई है। ट्रेन के जोनल स्टेशन में पहुंचते ही रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी जाएगी। कुचीपुड़ी, कत्थक और भरतनाट्यम के साथ वंदे भारत ट्रेन का स्वागत होगा।

पटरी पर वंदे भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सुबह 9:45 बजे नागपुर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यात्रियों को हाथ दिखाकर अभिवादन किया। बता दें वंदे भारत सभी स्टेशन में दो से पांच मिनट तक ठहर रही है।

आपको बता दें ट्रेन में ड्यूटीरत टीटीई का यूनिफार्म में खास और सामान्य ट्रेनों से अलग है।

वंदे भारत ट्रेन में यात्रियों को चाय - नास्ता देने के लिए खास इंतजाम।

वंदे भारत ट्रेन को देखने और फोटो लेने के लिए लाइन किनारे की घरों के छत पर नजर आए लोग। ट्रैक के किनारे ट्रेन देखने के लिए दिखी भीड़।

वहीं यशवंतराव भोंसले इंजरिंग कॉलेज के छात्रों ने भी ट्रेन में सफर किया। छात्र बेहद उत्साहित दिखे और नई तकनीक को परखने का प्रयास करते रहे।

छावनी में तब्दील नागपुर रेलवे स्टेशन -

जानकारी के अनुसार नागपुर रेलवे स्टेशन छावनी में तब्दील रही। प्लेटफॉर्म 1 जहां से वंदे भारत एक्सप्रेस रवाना हुई, वहां तक पहुंचने के लिए यात्रियों के अलावा अन्य अधिकारी व कर्मचारियों को भी कड़ी सुरक्षा से गुजरना पड़ा।

वहीं रेलवे द्वारा सभी यात्री और क्रु मेंबर का स्वागत किया जाएगा। यात्रियों से इस दौरान इस गाड़ी के यात्रा अनुभव के बारे में फीडबैक भी लिया जाएगा। बता दें न्यायधानी वासी इस ट्रेन के आगमन को लेकर बेहद बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने जैसे ही हरी झंडी दिखाकर नागपुर से ट्रेन को रवाना किया छत्तीसगढ़ में खुशी की लहर सी दौड़ गई। वहीं बिलासपुर वासी अब टकटकी लगाए ट्रेन के इंतजार में है। बता दें कि वंदे भारत ट्रेन के कोच की लंबाई अधिक है। एक कोच की लंबाई 24 मीटर है। वंदे भारत ट्रेन 130 किमी प्रतिघंटे की गति से दौड़ते आ रही है।

calender
11 December 2022, 12:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो